Create
Notifications

3 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जो IPL 2021 के पहले चरण में असफल रहे थे 

झाय रिचर्डसन और मार्कस स्टोइनिस अपनी टीमों के लिए अच्छा करने में नाकाम रहे थे
झाय रिचर्डसन और मार्कस स्टोइनिस अपनी टीमों के लिए अच्छा करने में नाकाम रहे थे
ANALYST

आईपीएल (IPL) 2021 के दूसरे चरण का आगाज होने में कुछ ही दिनों का समय रह गया और एक बार फिर से दर्शकों का उत्साह बढ़ने वाला है। आईपीएल को टी20 क्रिकेट की सबसे सफल लीग कहा जाता है, जिसका मुख्य उद्देश्य नयी प्रतिभाओं की खोज तथा उन्हें बड़े मंच पर खुद को साबित करने का मौका देना है। हालांकि यह लीग आज जिस स्तर पर है, उसको वहां तक पहुंचाने में विदेशी खिलाड़ियों का भी बहुत अहम रोल रहा है। अलग-अलग देशों के दिग्गज तथा प्रतिभाशाली खिलाड़ियों ने अच्छा करते हुए इस लीग के रोमांच को बढ़ाया है। कुछ इसी तरह का योगदान आईपीएल में खेलने वाले ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों का भी रहा है।

आईपीएल के अब तक के इतिहास को उठाकर देखें तो ऑस्ट्रेलिया के कई खिलाड़ियों ने इस लीग में अपना जौहर दिखाया है। इस लीग के शुरूआती दो चरणों में ऑरेंज कैप पर ऑस्ट्रेलिया के शॉन मार्श और मैथ्यू हेडन ने ही कब्ज़ा जमाया था। इसके अलावा डेविड वॉर्नर का कद इस लीग में अलग ही स्तर पर है। इस खिलाड़ी ने अपनी बल्लेबाजी के दम पर सबसे सफल विदेशी बल्लेबाज के रूप में खुद को स्थापित किया है।

हालांकि हर सीजन खिलाड़ी अच्छा ही करें ऐसा संभव नहीं है और ऐसा ही कुछ इस सीजन भी हुआ। ऑस्ट्रेलिया के कुछ खिलाड़ी अच्छा करने में नाकामयाब रहे। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 3 खिलाड़ियों का जिक्र करने जा रहे हैं, जो इस सीजन के पहले चरण में फ्लॉप साबित हुए थे।

3 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जो IPL 2021 के पहले चरण में असफल रहे थे

#3 डैन क्रिस्चियन

डैन क्रिस्चियन
डैन क्रिस्चियन

आईपीएल के इस सीजन ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर डेनियल क्रिस्चियन को एक बार फिर अपनी भूतपूर्व टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के तरफ से खेलने का मौका मिला था। लंबे समय के बाद क्रिस्चियन आईपीएल में खेलने वाले थे और सभी को उम्मीद थी कि जिस तरह का प्रदर्शन वो बिग बैश में करते हैं, उसी तरह का प्रदर्शन आईपीएल में भी दोहराएंगे।

हालांकि पहले चरण के 3 मुकाबलों में क्रिस्चियन पूरी तरह से प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे। क्रिस्चियन ने गेंद के साथ एक भी विकेट हासिल नहीं किया और वहीं बल्ले के साथ मात्र 3 रन बनाए। उनका यह प्रदर्शन आरसीबी की उम्मीदों पर खरा नहीं उतरा। ऐसे में क्रिस्चियन जरूर दूसरे चरण में अच्छा कर टीम के लिए योगदान देना चाहेंगे।

1 / 2 NEXT
Edited by Prashant Kumar
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now