Create

3 खिलाड़ी जिन्हें दिल्ली कैपिटल्स के लिए इस आईपीएल सीजन शायद एक भी मैच में खेलने को ना मिले  

दिल्ली कैपिटल्स
दिल्ली कैपिटल्स
Prashant Kumar

आईपीएल के अगले सीजन की शुरुआत अप्रैल के दूसरे सप्ताह से होने की उम्मीद है और इसके लिए अभी से चर्चा शुरू हो चुकी है। आईपीएल का यह सीजन भारत में ही होने की उम्मीद है। हालांकि अभी यह तय नहीं हुआ है कि टूर्नामेंट के मैच किन शहरों में खेले जाएंगे। कुछ शहरों के नामों पर चर्चा चल रही है लेकिन कई टीमों ने इस विचार पर आपत्ति जताई है। आईपीएल से पहले आयोजित हुए मिनी ऑक्शन में सभी टीमों ने अपनी जरूरतों के हिसाब से खिलाड़ियों का चयन किया है।

यह भी पढ़ें: 3 प्रमुख खिलाड़ी जिन्हें मुंबई इंडियंस के लिए इस सीजन शायद एक भी मैच खेलने को ना मिले

पिछले सीजन फाइनल तक का सफर तय करने वाली दिल्ली कैपिटल्स की टीम में शानदार खिलाड़ियों का कॉम्बिनेशन मौजूद है। टीम में कई खिलाड़ी ऐसे हैं, जो भारतीय टीम के लिए खेल रहे हैं या फिर खेल चुके हैं। इसके अलावा टीम में युवा विदेशी खिलाड़ियों के भी अच्छे विकल्प मौजूद हैं। दिल्ली कैपिटल्स ने इस ऑक्शन में 8 खिलाड़ियों को खरीदा है और टीम को और मजबूती प्रदान की है। हालांकि स्क्वॉड में कुछ ऐसे भी खिलाड़ी हैं, जिन्हें शायद इस सीजन एक भी मैच में खेलने का मौका ना मिले। इस आर्टिकल में हम दिल्ली कैपिटल्स के 3 ऐसे ही खिलाड़ियों के बारे में चर्चा करने जा रहे हैं।

3 खिलाड़ी जिन्हें दिल्ली कैपिटल्स के लिए इस आईपीएल सीजन शायद एक भी मैच में खेलने को ना मिले

#3 आवेश खान

आवेश खान
आवेश खान

भारत के घरेलू क्रिकेट के प्रतिभावान तेज गेंदबाजों में से एक आवेश खान पिछले 3 सीजन से टीम के साथ जुड़े हुए हैं लेकिन इस गेंदबाज को पिछले दो सीजन में मात्र दो मैच ही खेलने को मिले हैं। दिल्ली कैपिटल्स की टीम में इशांत शर्मा और उमेश यादव के रूप में दो सीनियर तेज गेंदबाज पहले से ही मौजूद हैं। ऐसे में कम ही उम्मीद है कि आवेश खान को इस सीजन एक भी मैच में मौका मिले।

#2 लुकमान मेरीवाला

लुकमान मेरीवाला
लुकमान मेरीवाला

घरेलू क्रिकेट में बड़ौदा के लिए खेलने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज लुकमान मेरीवाला को इस बार दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने ऑक्शन में खरीदा दिल्ली ने इस गेंदबाज को उनके बेस प्राइस पर खरीदा। मेरिवाला ने 17 प्रथम श्रेणी मैच, 35 लिस्ट ए मैच और 44 टी 20 मैच खेले हैं, लेकिन उन्हें आईपीएल में अभी तक मौका नहीं मिला था। हालांकि इस सीजन दिल्ली कैपिटल्स के द्वारा खरीदे जाने के बावजूद इस खिलाड़ी के इस सीजन डेब्यू की उम्मीद कम ही है। आईपीएल एक बड़ा मंच है और शायद दिल्ली की टीम मेरीवाला को मौका देने में इतनी जल्दीबाजी ना करे।

#1 ललित यादव

ललित यादव
ललित यादव

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने ऑलराउंडर ललित यादव को आईपीएल 2020 ऑक्शन में 20 लाख के बेस प्राइस में खरीदा था। हालांकि इस धाकड़ ऑलराउंडर को टीम में एक भी मैच खेलने का मौका अभी नहीं मिला है। ललित बड़े हिट लगाने के लिए मशहूर हैं। दिल्ली की टीम में भारतीय खिलाड़ियों के नाम पर बड़े खिलाड़ी मौजूद हैं और टीम के ऑलराउंडर के रूप में विदेशी खिलाड़ी हैं। ऐसे में इस ऑलराउंडर को इस सीजन भी मौका भी मिलने की उम्मीद कम ही है।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...