Create

IPL 2021 - अजय जडेजा ने ख़िताब जीतने वाली टीम का नाम बताया

अजय जडेजा ने विश्लेषण के आधार पर यह कहा है
अजय जडेजा ने विश्लेषण के आधार पर यह कहा है

आईपीएल (IPL) में यूएई लेग के दौरान कुछ टीमों ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया है। दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) की टीमें सबसे आगे नजर आती हैं। दिल्ली कैपिटल्स ने तो प्लेऑफ़ में भी जगह पक्की कर ली है। ऐसे में पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजय जडेजा ने जीतने लायक टीम को लेकर अनुमान लगाया है।

क्रिकबज के साथ बातचीत में अजय जडेजा ने कहा कि मुझे लगता है कि चेन्नई अभी भी दोनों के बीच बेहतर टीम की तलाश में है, हालांकि दिल्ली भी वास्तव में अच्छा कर रही है। दिल्ली कभी-कभी एक बड़े गेम में भाग लेती है। सेमी-फ़ाइनल, फ़ाइनल एक-गेम शूट-आउट हैं और चेन्नई के पास क्रंच गेम्स का अपार अनुभव है।

उल्लेखनीय है कि पिछले दो सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के खेल उच्च श्रेणी का रहा है। सीजन 2019 में दिल्ली की टीम क्वालीफायर में हारकर बाहर हो गई। इसके बाद पिछले साल दिल्ली ने एक बार फिर से प्लेऑफ़ में जगह बनाई और फाइनल तक का सफर भी तय किया। फाइनल मैच में दिल्ली की टीम को मुंबई इंडियंस के खिलाफ हार का सामना करण पड़ा था। इस बार दिल्ली ने 10 मुकाबले खेलकर 8 में जीत दर्ज की है। प्लेऑफ़ में जगह बनाने के मामले में दिल्ली की टीम नम्बर एक पर है।

अजय जडेजा ने चेन्नई सुपरकिंग्स के ख़िताब जीतने के आसार ज्यादा इसलिए बताए क्योंकि अनुभव के तौर पर यह टीम काफी आगे है। चेन्नई सुपरकिंग्स ने आईपीएल में तीन बार खिताबी जीत हासिल की है। पिछले सीजन को छोड़कर हर बार टीम ने प्लेऑफ़ में जगह बनाई है। इसके अलावा महेंद्र सिंह धोनी जैसा अनुभवी कप्तान उनके पास है। टीम की बात की जाए तो चेन्नई के पास बैटिंग से ज्यादा गहराई गेंदबाजी में नजर आती है। हालांकि दिल्ली की टीम युवा खिलाड़ियों से भरी है जिसमें कुछ नाम अनुभवी भी हैं। देखना होगा कि अजय जडेजा का अनुमान कितना सही साबित होता है। दिल्ली और चेन्नई दोनों टीमों ने भारत में बेहतर खेल के बाद यूएई में भी कुछ वही प्रदर्शन दिखाते हुए आगे बढ़ी हैं।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment