Create

IPL 2021 - एनरिक नॉर्टजे ने साथी तेज गेंदबाज अवेश खान की यॉर्कर डालने की काबिलियत को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया 

एनरिक नॉर्टजे और आवेश खान आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हैं
एनरिक नॉर्टजे और आवेश खान आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हैं

साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे (Anrich Nortje) ने आईपीएल (IPL 2021) में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) में साथ खेलने वाले भारतीय तेज गेंदबाज अवेश खान (Avesh Khan) की यॉर्कर डालने की काबिलियत की सराहा है। अवेश खान को घरेलू क्रिकेट में भारत के सबसे होनहार तेज गेंदबाजों में से एक माना जाता है और उन्होंने लम्बे समय तक घरेलू क्रिकेट में अच्छा करने के बाद आईपीएल 2021 के पहले चरण में भी दिल्ली के लिए जबरदस्त गेंदबाजी की थी और टूर्नामेंट में पहले चरण के बाद दूसरे सबसे सफल गेंदबाज थे। एनरिक नॉर्टजे ने कहा कि अवेश किसी भी दवाब वाली स्थिति में सटीक यॉर्कर डालने की काबिलियत रखते हैं।

अवेश खान ने आईपीएल 2021 के पहले चरण में नॉर्टजे की गैरमौजूदगी में दिल्ली कैपिटल्स के लिए उम्दा गेंदबाजी की थी। उन्होंने पावरप्ले तथा डेथ ओवरों में भी कसी हुयी गेंदबाजी करते हुए विकेट चटकाए थे। अवेश ने 8 मैचों में कुल 14 विकेट हासिल किये थे।

वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में बात करते हुए नॉर्टजे ने विश्वास जताया कि अवेश खान यूएई में भी दवाब वाले मैचों में यॉर्कर डालेंगे। उन्होंने कहा,

हम में से कुछ ऐसे हैं जो उसे देख रहे हैं कि वह अपनी यॉर्कर कहां डाल रहे हैं। वह हमारे लिए अभी तक अच्छे रहे हैं। उसे भारत में देखकर अच्छा लगा कि कैसे उसने दवाब के समय यॉर्कर डालीं। मुझे यकीन है कि वह उन मैचों के लिए अपनी यॉर्कर पर पकड़ बनाये हुए हैं जहां दवाब होगा। उसके आगे एक उज्जवल भविष्य है।

एनरिक नॉर्टजे ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए दूसरे चरण में की शानदार शुरुआत

दिल्ली कैपिटल्स ने दूसरे चरण के अपने पहले मैच में सनराइज़र्स हैदराबाद को हराया और इसमें एनरिक नॉर्टजे का अहम योगदान रहा। उन्होंने 12 रन देकर 2 विकेट झटके। नॉर्टजे ने अपनी रणनीति के बारे में बताया। उन्होंने कहा,

पहले चरण में नहीं खेल पाना निराशाजनक था। मेरे लिए टूर्नामेंट में शानदार शुरुआत होना अच्छा था। यहाँ विकेट पर घास देखकर पहले मैच के लिए अच्छा लगा। समझ में नहीं आ रहा था कि क्या करना है। चीजों को साधारण रखने की योजना थी। शुरुआत में विकेट लेने में कामयाब रहा और इसको लेकर मैं काफी खुश हूँ। मैं यह सोचकर खुश नहीं होता कि किसको आउट कर रहा हूँ लेकिन मैं खुश हूँ कि टीम की जीत में अपना योगदान दे पाया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment