Create

आशीष नेहरा ने गुजरात टाइटंस के गेंदबाज की तुलना जसप्रीत बुमराह से की

Australia v India - 3rd Test: Day 4
Australia v India - 3rd Test: Day 4

आईपीएल (IPL) की नई टीम गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के कोच आशीष नेहरा (Ashish Nehra) ने टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने शमी की तुलना जसप्रीत बुमराह से की है। नेहरा के मुताबिक लोग मोहम्मद शमी को काफी कम करके आंकते हैं लेकिन मैं उन्हें बुमराह के बराबर ही मानता हूं।

मोहम्मद शमी इस आईपीएल सीजन गुजरात टाइटंस की टीम का हिस्सा होंगे। शुभमन गिल और राशिद खान को टीम ने पहले ही ड्रॉफ्ट के जरिए हासिल कर लिया था। वहीं मोहम्मद शमी, लोकी फर्ग्युसन और अल्जारी जोसेफ जैसे दिग्गजों के आने के बाद टीम और भी मजबूत हो गई है।

जसप्रीत बुमराह विकेट टेकिंग गेंदबाज हैं - आशीष नेहरा

आशीष नेहरा खासकर मोहम्मद शमी से काफी प्रभावित हैं। बैकस्टेज विद बोरिया शो में उन्होंने बातचीत के दौरान कहा,

हमारे पास हर एक चीज का कॉम्बिनेशन है जो काफी अहम है। मोहम्मद शमी के ऊपर मैंने हमेशा भरोसा जताया है। लोग भले ही ये कहें कि लिमिटेड ओवर्स में उनके आंकड़े उतने अच्छे नहीं हैं लेकिन टी20 में डिपेंड करता है कि आप उस प्लेयर का प्रयोग किस तरह से करते हैं। जब मोहम्मद शमी की बात आती है तो मैं उन्हें जसप्रीत बुमराह की श्रेणी में रखता हूं। अगर आप टी20 और वनडे में उनके आंकड़ों को देखें तो भले ही बुमराह की इकॉनमी 7.5 है और शमी की 8.2, 8.5 है लेकिन उनका स्ट्राइक रेट शानदार है। वो एक विकेट टेकिंग गेंदबाज हैं। जब आपके पास शमी जैसा अनुभवी गेंदबाज हो तो इससे ज्यादा कुछ नहीं चाहिए होता है।

आपको बता दें कि गुजरात टाइटंस की टीम ने आईपीएल ऑक्शन के दौरान कई जबरदस्त प्लेयर्स का चयन किया था। टीम की कप्तानी हार्दिक पांड्या करेंगे और उनके ऊपर एक बड़ी जिम्मेदारी है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment