Create
Notifications

IPL 2021 में 8 अक्टूबर को शाम 7 बजकर 30 मिनट पर होंगे 2 मैच, बीसीसीआई का ऐलान

बीसीसीआई ने इस बारे में जानकारी दी है, मीडिया टेंडर भी नया निकलेगा
बीसीसीआई ने इस बारे में जानकारी दी है, मीडिया टेंडर भी नया निकलेगा
Naveen Sharma
visit

बीसीसीआई (BCCI) ने आईपीएल (IPL) के अगले पांच सालों के लिए मीडिया अधिकारों के टेंडर प्रक्रिया का ऐलान किया है। इससे भी बड़ी घोषणा यह हुई है कि इस सीजन के प्लेऑफ़ से पहले के दो लीग मैच एक ही समय में खेले जाएंगे। इन दोनों मैचों के लिए अलग-अलग समय निर्धारित नहीं किया गया है।

बीसीसीआई ने अपनी वेबसाईट में जानकारी दी है कि 2023-2027 चक्र के लिए आईपीएल मीडिया राइट्स टेंडर दो नई आईपीएल टीमों की नियुक्ति के तुरंत बाद जारी किया जाएगा, जिसकी घोषणा 25 अक्टूबर 2021 को की जाएगी। आईपीएल गवर्निंग काउंसिल में इसके बारे में निर्णय लिया गया। आईपीएल में पहली बार दो लीग मुकाबले एक साथ खेले जाएंगे। प्लेऑफ़ से पहले लीग मैचों के अंतिम दिन दोपहर और शाम के समय के मैचों का समय अलग-अलग नहीं खेले जाएंगे। एक दिन में दो मैचों के लिए डबल हेडर के लिए अलग समय होता है लेकिन इस बार अंतिम दो मैचों के लिए यह नहीं होगा। बीसीसीआई ने इसकी जानकारी दी है।

उल्लेखनीय है कि बीसीसीआई ने आईपीएल का कार्यक्रम घोषित करने के समय इस तरह का कोई ऐलान नहीं किया था लेकिन इस बार यह अनोखा कार्यक्रम बीसीसीआई ने जारी किया है। अंतिम दो लीग मुकाबले 8 अक्टूबर को खेले जाएंगे। भारतीय समय के अनुसार ये मैच शाम 7 बजकर 30 मिनट पर खेले जाएंगे।

🚨 NEWS 🚨: BCCI announces Tender of IPL Media Rights for 2023-2027 cycleMore Details 🔽bit.ly/3ma4Avw https://t.co/mosCNzmyGo

आईपीएल के इस सीजन के बाद अगले सीजन के लिए दो नई टीमों का आगमन होना है। आठ के बजाय टीमें दस हो जाएगी। हालांकि इसके लिए दो टीमों के लिए नीलामी प्रक्रिया होने के बाद मेगा ऑक्शन भी होना है। ऐसे में कौन सी दो नई टीमें आएगी, यह भी देखने लायक चीज होगी। मेगा ऑक्शन से पहले टीमों को कुछ खिलाड़ी रिटेन रखने का अधिकार मिलेगा। हालांकि कितने खिलाड़ी रिटेन किये जा सकेंगे, यह अभी तक फाइनल नहीं हुआ है।


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now