Create
Notifications

बीसीसीआई ने यूएई में IPL के आयोजन के प्रपोजल को किया था रिजेक्ट - रिपोर्ट

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL
Nitesh

आईपीएल 2021 (IPL) पोस्टपोन होने के बाद बड़ा खुलासा हुआ है। खबरों के मुताबिक आईपीएल गवर्निंग काउंसिल इस सीजन के आईपीएल का आयोजन यूएई में कराना चाहती थी लेकिन बीसीसीआई ने इससे इंकार कर दिया था।

यूएई ने कुछ महीने पहले ही सफलतापूर्वक आईपीएल का आयोजन कराया था। कोरोना वायरस की वजह से 2020 के आईपीएल सीजन को यूएई शिफ्ट किया गया था और वहां पर काफी सफलतापूर्वक इसका आयोजन हुआ था।

वहीं इस बार बीसीसीआई ने पूरी तरह से भारत में ही आईपीएल के आयोजन का फैसला लिया लेकिन कोरोना की वजह से इसे कैंसिल करना पड़ा। कई खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के पॉजिटिव आने के बाद बीसीसीआई ने आईपीएल के आयोजन को रोकने का फैसला किया है। मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स के दिग्गज स्पिनर अमित मिश्रा और सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा कोरोना पॉजिटिव पाए गए और इसके बाद आईपीएल को रद्द करने का फैसला लिया गया।

ये भी पढ़ें: IPL 2O21 पोस्टपोन होने के बाद राजस्थान रॉयल्स के ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने यूएई में एक बार फिर से टूर्नामेंट के आयोजन का प्रपोजल दिया था। यहां तक कि 9 अप्रैल को टूर्नामेंट की शुरुआत से एक हफ्ते पहले भी आईपीएल को यूएई शिफ्ट करने की बात कही गई थी।

बीसीसीआई ने IPL शिफ्ट करने को लेकर नहीं लिया था कोई फैसला

रिपोर्ट के मुताबिक कम से कम चार फ्रेंचाइज ने इस चीज का समर्थन किया था। वहीं यूएई को आईपीएल 2021 के लिए स्टैंडबाई भी रख दिया गया था। सोर्स ने बताया "आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के लिए यूएई पहली च्वॉइस थी। यहां तक कि एक हफ्ते पहले तक वो बीसीसीआई से पूरे टूर्नामेंट को शिफ्ट करने की मांग कर रहे थे। यूएई क्रिकेट बोर्ड को भी अलर्ट पर रखा गया था और वो दोबारा आईपीएल को कराने के इच्छुक थे। अगर बीसीसीआई शिफ्ट करती तो फिर वो पूरी तरह तैयार थे। लेकिन बीसीसीआई में किसी ने आगे आकर फैसला नहीं लिया। सब लोग एक दूसरे का इंतजार करते रहे और फिर ये मामला ठंडे बस्ते में चला गया।"

ये भी पढ़ें: जोस बटलर ने अपने ओपनिंग पार्टनर यशस्वी जायसवाल को दिया खास गिफ्ट


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...