Create
Notifications

IPL 2021 - चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हार के बाद दिल्ली कैपिटल्स को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत (Photo Credit - IPLT20)
दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत (Photo Credit - IPLT20)
सावन गुप्ता

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के खिलाफ पहले क्वालीफायर मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को मिली हार के बाद टीम की रणनीति पर सवाल उठे हैं। जिस तरह से इस मुकाबले के लिए दिल्ली ने अपनी टीम में बदलाव किए उसकी काफी आलोचना हो रही है। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ब्रैड हॉग ने इसको लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

ब्रैड हॉग ने कहा कि प्लेऑफ में आकर टीम कॉम्बिनेशन में इतने बदलाव करना सही नहीं था और दिल्ली कैपिटल्स ने यहां पर बड़ी गलती कर दी। दिल्ली कैपिटल्स इस मैच में छह गेंदबाजी ऑप्शन और पांच बैटिंग लाइन अप के साथ उतरी। बैटिंग में उन्होंने चौथे नंबर पर अक्षर पटेल को भी प्रमोट कर दिया था।

दिल्ली कैपिटल्स की टीम पैनिक कर गई - ब्रैड हॉग

ब्रैड हॉग के मुताबिक टीम में अतिरिक्त बल्लेबाज को नहीं खिलाना भारी पड़ गया। उनके मुताबिक दिल्ली कैपिटल्स की टीम पैनिक कर गई। हॉग ने ट्वीट कर कहा,

दिल्ली कैपिटल्स छह फ्रंट लाइन गेंदबाजों के साथ मैदान में उतरी। उन्होंने एक अतिरिक्त स्पेशलिस्ट बल्लेबाज नहीं खिलाया और ये प्लेऑफ के लिए बहुत बड़ा फैसला था। इससे पता चलता है कि टीम पैनिक कर गई।
@DelhiCapitals going in with 6 front line bowlers rather than the extra specialist batter was a big change up for the finals. Signs of panic. #IPL2021

आपको बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स को अपने पहले क्वालीफायर मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। दिल्ली कैपिटल्स ने पहले खेलते हुए पृथ्वी शॉ और ऋषभ पंत के अर्धशतक की मदद से निर्धारित 20 ओवरों में 172/5 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स ने इस लक्ष्य को आखिरी ओवर में 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने आखिरी ओवर में कगिसो रबाडा की बजाय टॉम करन से गेंदबाजी करवाई और इसके लिए भी उनकी काफी आलोचना हुई। सबका यही कहना था कि रबाडा से आखिरी ओवर में गेंदबाजी करवाई जानी चाहिए थी। एम एस धोनी ने टॉम करन के ओवर में तीन चौके लगाकर सीएसके को जीत दिला दी।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...