Create
Notifications

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने ऋतुराज गायकवाड़ के टेस्ट प्रारूप में खेलने को लेकर की भविष्यवाणी 

ऋतुराज गायकवाड़ ने मौजूदा आईपीएल सीजन में जबरदस्त बल्लेबाजी की है
ऋतुराज गायकवाड़ ने मौजूदा आईपीएल सीजन में जबरदस्त बल्लेबाजी की है
Prashant Kumar
visit

पिछले साल जब आईपीएल (IPL) खेला गया तो उस सीजन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की टीम सबसे नीचे रही थी लेकिन टीम के लिए आखिरी कुछ मैचों में ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने शानदार बल्लेबाजी की थी। गायकवाड़ ने अपनी उसी लय को आईपीएल 2021 में भी कायम रखा और अपनी शानदार तकनीक के दम पर गेंदबाजों के खिलाफ रन बटोरे। गायकवाड़ को लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग (Brad Hogg) ने बड़ी भविष्यवाणी करते हुए कहा कि टेस्ट प्रारूप में गायकवाड़ को बतौर ओपनर खेलते हुए देखने के लिए ज्यादा समय नहीं लगेगा। हॉग का मानना है कि उनके पास इस प्रारूप में सफल होने की क्षमता है।

ऋतुराज गायकवाड़ मौजूदा सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। सीएसके के लिए पारी की शुरुआत करते हुए उन्होंने 15 मैचों में 137.35 के स्ट्राइक रेट से 603 रन बनाए हैं और टीम की सफलता में अहम भूमिका निभाई है। गायकवाड़ के पास आज होने वाले फाइनल मुकाबले में ऑरेंज कप हासिल करने का अच्छा मौका होगा। केएल राहुल (626) से आगे निकलने और ऑरेंज कैप हासिल करने के लिए गायकवाड़ को 24 रन की जरूरत है।

अपने यूट्यूब चैनल पर हॉग ने गायकवाड़ को सराहा तथा टेस्ट ओपनर के रूप में उनके लिए एक उज्ज्वल भविष्य की भविष्यवाणी की। उन्होंने कहा,

गायकवाड़ का कद निश्चित तौर पर बढ़ रहा है। मुझे लगता है हम उसे जल्द ही टेस्ट में ओपनिंग करते हुए देखेंगे। मुझे लगता है कि उसके पास इसके लिए तकनीक है।

गायकवाड़ ने इस सीजन शानदार बल्लेबाजी करते हुए रनों का अंबार लगाया। इसके अलावा उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ दूसरे चरण में एक शानदार पारी खेलते हुए अपने आईपीएल करियर का पहला शतक भी बनाया।

गायकवाड़ की बल्लेबाजी के बदलाव के बारे में संजय मांजरेकर ने अपनी राय दी

मांजरेकर का मानना है कि गायकवाड़ पिछले साल से ताकतवर शॉट खेलने पर काम कर रहे हैं लेकिन उनके अंदर पारम्परिक शॉट खेलकर भी रन बनाने की काबिलियत है। उन्होंने आगे कहा,

मुझे लगता है कि पिछले साल से उसने अपने खेल में एकमात्र बदलाव किया है कि उसने गेंद को दूर तक मारने के लिए अपनी ताकत और शक्ति पर काम किया है। वह मैक्सवेल जैसा खिलाड़ी नहीं है, जो हर तरह का शॉट खेलता है। लेकिन वह क्रिकेटिंग शॉट्स के माध्यम से रन बनाने में सक्षम है।

Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now