Create
Notifications

IPL 2021 - ड्वेन ब्रावो ने चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए जड़ा 'शतक', यह उपलब्धि हासिल करने वाले पहले विदेशी खिलाड़ी

ड्वेन ब्रावो  मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में अनोखे क्लब में शामिल हो गए
ड्वेन ब्रावो मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में अनोखे क्लब में शामिल हो गए
Naveen Sharma
visit

आईपीएल (IPL) के इस सीजन का दूसरा चरण दुबई में चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच मैच के साथ शुरू हो गया। इस बीच ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) एक अनोखे क्लब में शामिल हो गए। वह चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए अपने 100वें मैच में खेल रहे हैं। चेन्नई सुपरकिंग्स में आने के बाद ब्रावो का कद भी बढ़ा है और उनको महेंद्र सिंह धोनी का मार्गदर्शन भी बेहतरीन तरीके से मिला है।

आईपीएल कुल मैचों की बात करें, तो ब्रावो ने कुल 145 मुकाबले खेले हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 1510 रन आए हैं। गेंदबाजी की बात करें, तो उन्होंने आईपीएल में अब तक (खबर लिखने तक) 156 विकेट अपने नाम किये हैं। 2013 में ब्रावो पर्पल कैप होल्डर थे जहाँ उन्होंने कुल 32 विकेट अपने नाम किये थे। इस आईपीएल में भी उनसे गेंद और बल्ले के साथ धाकड़ प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है।

Dwayne Bravo becomes the first overseas player to play 100 matches for #CSK#CSKvMI https://t.co/EPU48yTYaE

उधर मुंबई इंडियंस के लिए भी जसप्रीत बुमराह ने अपना 100वां मैच खेला है। आईपीएल में बुमराह अभी तक सिर्फ मुंबई के लिए ही खेले हैं। उन्होंने 2013 में मुंबई के लिए खेलना शुरू किया था और अब तक इसी टीम का हिस्सा हैं। सिर्फ एक ही टीम के लिए आईपीएल में 100 या इससे ज्यादा मैच खेलने के मामले में जसप्रीत बुमराह पांचवें खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले विराट कोहली ने आरसीबी और किरोन पोलार्ड ने मुंबई के लिए ऐसा किया था। उनके अलावा सुनील नारेन केकेआर और लसिथ मलिंगा मुंबई इंडियंस के लिए ऐसा कर चुके हैं, सभी ने टीमें नहीं बदली।

इससे पहले टॉस के समय मुंबई इंडियंस के नियमित कप्तान रोहित शर्मा मैदान पर नहीं आए। वह फिटनेस समस्या के कारण मुकाबले में नहीं खेल रहे हैं। उनकी जगह किरोन पोलार्ड टॉस के लिए आए और वही मैच में कप्तानी कर रहे हैं। पोलार्ड ने कहा कि रोहित ठीक हैं और मैं सिर्फ इस मैच में कप्तानी करने के लिए आया हूँ। रोहित शर्मा के अलावा हार्दिक पांड्या भी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे। उधर चेन्नई की टीम में फाफ डू प्लेसी के खेलने पर संशय था लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल कर लिया गया।


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now