Create
Notifications

दिल्ली कैपिटल्स-चेन्नई सुपरकिंग्स IPL 2021 के पहले क्वालीफायर मैच का प्रीव्यू, मौसम, पिच की जानकारी और संभावित XI

जीत दर्ज करने वाली टीम प्लेऑफ़ के लिए क्वालीफाई करेगी
जीत दर्ज करने वाली टीम प्लेऑफ़ के लिए क्वालीफाई करेगी
Naveen Sharma

आख़िरकार आईपीएल 2021 (IPL 2021) का सीजन भी समाप्ति से महज कुछ ही मैच दूर है। दिल्ली कैपिटल्स (DC) और चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के बीच रविवार को पहला क्वालीफायर मैच खेला जाएगा। जीतने वाली टीम फाइनल के लिए आगे चली जाएगी और हारने वाली टीम के पास एक और मौका रहेगा। दिल्ली कैपिटल्स की टीम से पिछले साल का प्रदर्शन दोहराने की उम्मीद की जा रही है क्योंकि पिछले सीजन दिल्ली की टीम ने फाइनल तक का सफर तय किया था।

दोनों ही टीमों में एक खास बात की फॉर्म है। शिखर धवन और ऋतुराज गायकवाड़ ने अब तक इस सीजन में धाकड़ बैटिंग की है। फाफ डू प्लेसी भी बेहतर खेल रहे हैं। मध्यक्रम में जरुर चेन्नई की टीम का प्रदर्शन थोड़ा फीका रहा है लेकिन निचले क्रम में रविन्द्र जडेजा ने इसकी भरपाई की है। चेन्नई के अलावा दिल्ली के पास मध्यक्रम में भी मजबूत नाम हैं। श्रेयस अय्यर, ऋषभ पन्त और शिमरोन हेटमायर किसी भी दिन अपना आक्रामक रूप दिखाते हुए मैच बदल सकते हैं। गेंदबाजी में दिल्ली की टीम तेज गेंदबाजी विभाग में आगे नजर आती है। वर्ल्ड के कुछ दिग्गज नाम उनके पास है। देखा जाए तो दोनों टीमों के लिए मुकाबला आसान नहीं होगा और दबाव भी काफी रहेगा।

संभावित एकादश

दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, रिपल पटेल/मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, आर अश्विन, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे, अवेश खान।

चेन्नई सुपरकिंग्स: फाफ डू प्लेसी, रुतुराज गायकवाड़, मोइन अली, अंबाती रायुडू, रॉबिन उथप्पा/सुरेश रैना, एमएस धोनी, ड्वेन ब्रावो, रविन्द्र जडेजा, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, जोश हेज़लवुड।

पिच और मौसम की जानकारी

दुबई की पिच से अब तक ज्यादा रन देखने को नहीं मिले हैं। पहले बैटिंग करने में परेशानी देखी होते हुए टीमों को देखा गया है। ओस के कारण बाद में बल्लेबाजी करना आसान होगा। जीत दर्ज करने के लिए पहले बैटिंग करने वाली टीम को 170 रनों का स्कोर बनाना होगा। स्पिनरों की अहम भूमिका रहेगी।

DC vs CSK मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार मुकाबला शाम 7 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा। इसे स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव देखा जा सकेगा। हॉटस्टार इस्तेमाल करने वाले यूजर्स इसे वहां भी देख पाएंगे।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...