Create

आईपीएल 2021 के पहले चरण में टॉप पर रहने वाली टीम दूसरे चरण के लिए यूएई रवाना 

दिल्ली कैपिटल्स की टीम पहले चरण के बाद तालिका में नम्बर एक पर है
दिल्ली कैपिटल्स की टीम पहले चरण के बाद तालिका में नम्बर एक पर है
निरंजन

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम आईपीएल (IPL) के दूसरे चरण के लिए यूएई रवाना हो गई है। इससे पहले चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीमें भी यूएई जा चुकी हैं। दिल्ली कैपिटल्स ने अपने इन्स्टाग्राम अकाउंट पर इस बारे में जानकारी प्रदान की है। एक वीडियो शेयर करते हुए इस फ्रेंचाइजी ने टीम रवाना होने की जानकारी दी है।

दिल्ली कैपिटल्स ने एयरपोर्ट से सीनियर स्पिनर अमित मिश्रा, ऑलराउंडर ललित यादव और कोच अजय रात्रा की एक तस्वीर भी साझा की। श्रेयस अय्यर दिल्ली कैपिटल्स के एकमात्र खिलाड़ी हैं जो यूएई पहुंचे हैं। वह अपने आइसोलेशन की अवधि पूरी कर चुके हैं और आईसीसी एकेडमी में कुछ मुकाबले भी खेले हैं।

टीम के खिलाड़ी, कोच और अन्य अधिकारी यूएई जाने के बाद छह दिनों की अवधि के लिए आइसोलेशन में रहेंगे। उन्हें नियमित अंतराल पर कोरोना टेस्ट कराना होगा। ऋषभ पंत, इशांत शर्मा, पृथ्वी शॉ, शिमरोन हेटमायर और कुछ अन्य खिलाड़ी अपनी-अपनी प्रतिबद्धताओं में व्यस्त हैं और सीजन की शुरुआत से कुछ दिन पहले ही यूएई पहुंचेंगे। खबरों के मुताबिक़ खिलाड़ियों को वहां क्वारंटीन होने की जरूरत नहीं होगी।

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने आईपीएल के पहले चरण में 8 मैच खेले और 6 में जीत दर्ज करते हुए टीम टॉप पर है। तालिका में उनसे नीचे चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम है। दूसरे चरण में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले के साथ दिल्ली कैपिटल्स का अभियान शुरू होगा।

हालांकि दिल्ली कैपिटल्स ने अब तक दूसरे चरण के लिए कप्तान के नाम को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। हालांकि श्रेयस अय्यर फिट होकर वापस आ गए हैं। जब अय्यर चोटिल होकर पहले चरण से बाहर हुए थे, उस समय ऋषभ पन्त को टीम का कप्तान बनाया गया था। दिल्ली कैपिटल्स टीम प्रबन्धन आईपीएल शुरू होने से कुछ समय पहले कप्तान के बारे में कोई घोषणा कर सकता है।

चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस ने सबसे पहले यूएई जाने का निर्णय लिया और दिल्ली अब तीसरी टीम हो गई है। पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें भी कुछ दिनों बाद यूएई के लिए रवाना हो जाएंगी।


Edited by निरंजन

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...