Create
Notifications

चेन्नई सुपरकिंग्स ने सैम करन की जगह टीम में नया खिलाड़ी शामिल किया

चेन्नई सुपरकिंग्स इस सीजन प्लेऑफ़ में जा चुकी है
चेन्नई सुपरकिंग्स इस सीजन प्लेऑफ़ में जा चुकी है
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) ने आईपीएल के बचे हुए मैचों के लिए सैम करन की जगह नए खिलाड़ी का ऐलान कर दिया है। वेस्टइंडीज के गेंदबाज डोमिनिक ड्रैक्स (Dominic Drakes) को शामिल किया है। आईपीएल मीडिया अडवाइजरी में चेन्नई सुपरकिंग्स के नए खिलाड़ी की जानकारी दी गई है। सैम करन पीठ के निचले हिस्से में चोट की वजह से बाहर हो गए थे।

आईपीएल की मीडिया अडवाइजरी में कहा गया है कि चेन्नई सुपरकिंग्स ने आईपीएल 2021 के शेष सीजन के लिए इंग्लैंड के ऑल राउंडर सैम करन के रिप्लेसमेंट के तौर पर डोमिनिक ड्रैक्स को शामिल किया है। आगे इसमें बताया गया है कि ड्रैक्स वेस्टइंडीज के अनकैप्ड ऑल राउंडर हैं जिन्होंने एक फर्स्ट क्लास मैच, 25 लिस्ट ए और 19 टी20 मुकाबले खेले हैं। वह बाएँ हाथ के गेंदबाज और बाएँ हाथ के ही मीडियम पेस गेंदबाज हैं।

उल्लेखनीय है कि सैम करन पीठ में चोट के कारण आईपीएल के अलावा टी20 वर्ल्ड कप से भी बाहर हो गए हैं। नए खिलाड़ी को शामिल करने को लेकर टीम के सीईओ कासी विश्वनाथन ने कहा था कि हमारे पास समय कम है लेकिन शाम के नेट अभ्यास के बाद महेंद्र सिंह धोनी और कोच स्टीफन फ्लेमिंग से सलाह के बाद कोई निर्णय लेंगे। रिप्लेसमेंट के लिए रवि रामपॉल के अलावा फिडेल एडवर्ड्स और शेल्डन कोट्रेल भी दौड़ में थे लेकिन फाइनल नाम के तौर पर ड्रैक्स को शामिल करने की बात सामने आई।

UPDATE - Dominic Drakes joins @ChennaiIPL as a replacement for the injured Sam Curran.More details here - iplt20.com/news/244646/do… #VIVOIPL

सैम करन का इस सीजन खास योगदान नहीं रहा है। हालांकि वह बतौर ऑल राउंडर खेले जरुर थे लेकिन वह फॉर्म नहीं दिखा पाए। चेन्नई सुपरकिंग्स के पास रिप्लेसमेंट के लिए समय ज्यादा नहीं था। 7 अक्टूबर को चेन्नई का मैच पंजाब किंग्स के खिलाफ है और नियमों के अनुसार अंतिम मैच से पहले तक रिप्लेसमेंट के लिए आवेदन किया जा सकता है। चेन्नई ने ऐसा ही किया और बीसीसीआई ने इसे मंजूरी प्रदान कर दी।

Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now