Create
Notifications

IPL 2021 के दूसरे चरण में टीमों द्वारा रिप्लेस खिलाड़ियों की लिस्ट

नाथन एलिस हाल ही में टी20 डेब्यू में हैट्रिक से चमके हैं
नाथन एलिस हाल ही में टी20 डेब्यू में हैट्रिक से चमके हैं
Naveen Sharma
visit

आईपीएल (IPL) के पहले चरण में कुल 29 मैचों के बाद कोरोना वायरस ने दस्तक दी थी और टूर्नामेंट को स्थगित करना पड़ा था। अब बचे हुए 31 मैचों के लिए एक बाद फिर से आयोजकों और टीमों ने कमर कस ली है और दूसरे चरण का पहला मैच रविवार को चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा। टीमों में कई बदलाव भी इस बार देखने को मिलेंगे।

पहले चरण में खेलने वाले कुछ खिलाड़ियों ने यूएई लेग में खेलने के लिए खुद को अनुपलब्ध बताया, लिहाजा उनका स्थान भरने के लिए नए नामों को टीम में शामिल किया गया। इससे टीमों के स्वरूप में भी थोड़ा परिवर्तन जरुर आया है। रिप्लेसमेंट के बाद टीमों की स्थिति और रणनीति में भी फर्क देखने को मिलेगा। कई खिलाड़ी तो चोट के कारण बाहर हुए हैं, वहीँ कुछ नाम व्यक्तिगत कारणों से नहीं खेलेंगे।

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में रिप्लेस हुए खिलाड़ी

दिल्ली कैपिटल्स

मनिमारन सिद्धार्थ की जगह कुलवंत खेजरोलिया, क्रिस वोक्स की जगह बेन ड्वारशुइस।

मुंबई इंडियंस

मोहसिन खान की जगह रूश कलारिया।

पंजाब किंग्स

रिले मेरेडिथ की जगह नाथन एलिस, झाई रिचर्डसन की जगह आदिल राशिद और डेविड मलान की जगह एडेन मार्करम।

राजस्थान रॉयल्स

एंड्रू टाई की जगह तबरेज शम्सी, जोफ्रा आर्चर की जगह ग्लेन फिलिप्स, बेन स्टोक्स की जगह ओशेन थॉमस और जोस बटलर की जगह एविन लुईस।

आरसीबी

एडम जैम्पा की जगह वनिंदु हसारंगा, डेनियल सैम्स की जगह दुश्मंथा चमीरा, केन रिचर्डसन की जगह जॉर्ज गार्टन, वॉशिंगटन सुंदर की जगह अक्ष दीप और फिन एलेन की जगह टिम डेविड।

सनराइजर्स हैदराबाद

जॉनी बेयरस्टो की जगह शेरफेन रदरफोर्ड।

उल्लेखनीय है कि सभी टीमों द्वारा रिप्लेसमेंट प्रक्रिया पूरी करने के बाद आईपीएल ने अपनी वेबसाईट पर खिलाड़ियों के नामों के बारे में पूरी जानकारी दी है। पहले चरण से दूसरे चरण के सफर में कई बदले हुए चेहरे देखने को मिलेंगे।


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now