Create
Notifications

गौतम गंभीर ने IPL 2021 के प्‍लेऑफ से पहले चारों कप्‍तानों को रेटिंग दी

आईपीएल के प्‍लेऑफ में पहुंची हैं ये चार टीमें
आईपीएल के प्‍लेऑफ में पहुंची हैं ये चार टीमें
Vivek Goel
FEATURED WRITER

आईपीएल 2021 (IPL 2021) के प्‍लेऑफ की शुरूआत आज से होगी। आईपीएल-14 के पहले क्‍वालीफायर में दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi Capitals) और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (Chennai Super Kings) आमने-सामने होंगे। भारतीय (India Cricket team) टीम के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने आईपीएल 2021 प्‍लेऑफ से पूर्व चारों कप्‍तानों को रेटिंग दी है।

अपनी कप्‍तानी में केकेआर को दो बार खिताब दिलाने वाले गौतम गंभीर ने इयोन मोर्गन पर जमकर भड़ास निकाली। गंभीर ने कहा कि केकेआर की मैदान में कप्‍तानी मोर्गन नहीं बल्कि डगआउट में बैठे वीडियो एनालिस्‍ट कर रहे हैं। गंभीर ने इयोन मोर्गन पर तंज कसा, जिन्‍होंने मैदान पर कुछ कोड का उपयोग किया था।

ईएसपीएनक्रिकइंफो के शो रनऑर्डर पर गौतम गंभीर ने कहा, 'मोर्गन का दृष्टिकोण क्‍या होगा, मुझे नहीं पता क्‍योंकि वो कप्‍तानी नहीं कर रहे हैं। वीडियो एनालिस्‍ट टीम की कप्‍तानी कर रहा है। वह बस वीडियो एनालिस्‍ट को देखते हैं। तो मुझे नहीं पता कि वह मैदान पर कप्‍तानी कर रहे हैं या मैदान के बाहर से कप्‍तानी हो रही है।'

कोहली के बारे में बात करते हुए गंभीर ने कहा कि उन्‍हें हमेशा 32 साल के खिलाड़ी की कप्‍तानी पसंद नहीं आती। मगर इस सीजन में आरसीबी के लिए उन्‍होंने शानदार काम किया है। पूर्व क्रिकेटर ने आईपीएल 2022 से कोहली के कप्‍तानी छोड़ने के फैसले की तारीफ की।

गंभीर ने कहा, 'विराट ने शानदार कप्‍तानी की। ईमानदारी से कहूं तो मुझे उनकी कप्‍तानी देखने में ज्‍यादा आनंद नहीं आता था, लेकिन इस बार वो बहुत शानदार रहे। संभवत: कारण है कि वह आखिरी बार आईपीएल में कप्‍तानी कर रहे हैं तो इसका भरपूर आनंद उठाना चाहते हैं। वह ज्‍यादा राहत में दिखे और उनके पास अच्‍छे गेंदबाज भी हैं।'

केकेआर और आरसीबी के बीच सोमवार को ऐलिमिनेटर मुकाबला होगा। इस मैच का विजेता दूसरे क्‍वालीफायर में पहुंचेगा, जहां उसका सामना पहले क्‍वालीफायर में हारने वाली टीम से होगा।

एमएस धोनी इस समय नंबर-1 पर हैं: गौतम गंभीर

गौतम गंभीर ने अंक तालिका की टॉप-2 टीमों के कप्‍तानों पर अपनी राय प्रकट की। उन्‍होंने कहा कि दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कप्‍तान पंत के पास टीम में पूर्व आईपीएल लीडर्स के होने का फायदा है, वहीं चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के धोनी प्‍लेऑफ में दबाव झेलने के मामले में सर्वश्रेष्‍ठ हैं।

गंभीर ने कहा, 'कप्‍तानी के दृष्टिकोण से जो दबाव को बेहतर संभाल सके, वो संभवत: धोनी हैं। ऋषभ के पास फायदा है कि उसके पास अनुभवी प्‍लेइंग 11 है। अगर स्‍टीव स्मिथ खेलते हैं, तो वह उन्‍हें चीजें बता सकते हैं। रविचंद्रन अश्विन पहले आईपीएल टीम की कप्‍तानी कर चुके हैं। तो मेरे लिए इस समय धोनी नंबर-1 है।'


Edited by Vivek Goel

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now