कगिसो रबाडा आईपीएल के कुछ मुकाबलों से हो सकते हैं बाहर, बड़ी वजह आई सामने

Nitesh
कगिसो रबाडा
कगिसो रबाडा

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) आईपीएल (IPL) के कुछ मुकाबलों से बाहर हो सकते हैं। कगिसो रबाडा ने कहा है कि देश के लिए खेलना आईपीएल से ज्यादा अहम है। आईपीएल 2021 के आयोजन की तारीखों का ऐलान अभी तक नहीं हुआ है।

आईपीएल के दौरान लिमिटेड ओवर्स की सीरीज के लिए पाकिस्तान की टीम दक्षिण अफ्रीका का दौरा कर सकती है। ऐसे में शायद दक्षिण अफ्रीका के कई दिग्गज खिलाड़ी पूरे आईपीएल सीजन के लिए उपलब्ध ना रहें।

कगिसो रबाडा के मुताबिक उनके लिए देश की तरफ से खेलना आईपीएल से ज्यादा जरुरी है। उन्होंने कहा "देश पहले आता है और अगर पाकिस्तान सीरीज आईपीएल के दौरान ही होती है तो मैं टूर्नामेंट के पहले हफ्ते से बाहर रह सकता हूं। भारत में दिल्ली मेरा घर है लेकिन नेशनल ड्यूटी ज्यादा जरुरी है।"

ये भी पढ़ें: गौतम गंभीर ने चेन्नई सुपर किंग्स की ऑक्शन स्ट्रैटजी को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

पाकिस्तान की टीम तीन वनडे और चार टी20 मुकाबलों के लिए साउथ अफ्रीका का दौरा करने वाली है। ये दौरा 2 अप्रैल से 16 अप्रैल तक हो सकता है। आईपीएल का आयोजन भी उसी दौरान होने की उम्मीद है। अगर ऐसा हुआ तो फिर दिल्ली कैपिटल्स को बिना कगिसो रबाडा के खेलना पड़ेगा।

कगिसो रबाडा का परफॉर्मेंस आईपीएल 2020 में काफी शानदार रहा था

कगिसो रबाडा ने पिछले आईपीएल सीजन शानदार प्रदर्शन किया था और अपनी टीम को फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की थी। वो आईपीएल 2020 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। रबाडा ने 17 मुकाबलों में 30 विकेट चटकाए थे और पर्पल कैप अपने नाम किया था। दिल्ली कैपिटल्स की टीम आईपीएल में उनके ऊपर काफी निर्भर करती है।

ये भी पढ़ें: IPL Auction 2021 में नहीं बिकने वाले सभी खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट: कई दिग्गज खिलाड़ी रहे अनसोल्ड

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़