Create
Notifications

शुभमन गिल को लेकर केविन पीटरसन ने दी चौंकाने वाली प्रतिक्रिया

शुभमन गिल
शुभमन गिल
SENIOR ANALYST
Modified 02 May 2021
न्यूज़

इंग्लैंड (England Cricket Team) के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने आईपीएल 2021 (IPL) में शुभमन गिल (Shubman Gill) के परफॉर्मेंस को लेकर निराशा जाहिर की है। पीटरसन ने गिल को बेहतरीन प्लेयर बताया लेकिन उनका मानना है कि टी20 क्रिकेट के हिसाब से उनकी स्पीड थोड़ी कम है। उन्हें अपने गेम में और तेजी दिखानी होगी।

शुभमन गिल की अगर बात करें तो आईपीएल में इस साल उनका परफॉर्मेंस अच्छा नहीं रहा है। वो 7 मुकाबलों में 117.85 की स्ट्राइक रेट से सिर्फ 132 रन ही बना पाए हैं। लगातार धीमी बल्लेबाजी की वजह से उन्हें काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है।

ये भी पढ़ें: स्टीफन फ्लेमिंग ने बताया कि आखिरी गेंद पर पोलार्ड के खिलाफ फील्ड फैलाकर क्यों रखी गई थी

शुभमन गिल को लेकर केविन पीटरसन का बयान

केविन पीटरसन ने भी शुभमन गिल की धीमी बैटिंग के लिए आलोचना की। पीटरसन के मुताबिक क्रीज में गिल को बिजी होना पड़ेगा। स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

थोड़ी बात शुभमन गिल की करते हैं क्योंकि मेरे हिसाब से वो एक जबरदस्त प्लेयर हैं। एक प्लेयर के तौर पर वो मुझे काफी पसंद हैं। हाल फिलहाल मैंने उनको काफी करीब से देखा है और मेरे हिसाब से उन्हें क्रीज में थोड़ा बिजी होना पड़ेगा। अगर वो ऐसा करने में सफल रहते हैं तो फिर ज्यादा रन बना सकते हैं। वो इस वक्त काफी लेजी लग रहे हैं।

शुभमन गिल ने इससे पहले कहा था कि उनका स्ट्राइक रेट ओवर-रेटेड है। उन्होंने कहा था कि परिस्थितियों के हिसाब से खेलना ज्यादा जरुरी है। एक प्लेयर को 100 और 200 दोनों तरह की स्ट्राइक रेट से खेलना आना चाहिए। हालांकि गिल अभी तक किसी भी मुकाबले में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं और उनके बल्ले से एक भी अर्धशतक नहीं निकला है। केकेआर की टीम चाहेगी कि वो आने वाले मुकाबलों में अच्छा प्रदर्शन करें।

ये भी पढ़ें: किरोन पोलार्ड ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अपनी धुआंधार पारी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी

Published 02 May 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now