Create
Notifications

दिल्ली कैपिटल्स का स्पिनर आईपीएल से बाहर, एक नया खिलाड़ी टीम में शामिल

सिद्धार्थ जल्दी ही भारत लौट आएँगे
सिद्धार्थ जल्दी ही भारत लौट आएँगे
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के स्पिनर मणिमारन सिद्धार्थ (Manimaran Siddharth) क्वाडिस्प्रेन स्ट्रेन के कारण आईपीएल (IPL) से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह कुलवंत खेजरोलिया (Kulwant khejroliya) को टीम का हिस्सा बनाया गया है। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज कुलवंत खेजरोलिया ने नेट बॉलर के रूप में दिल्ली कैपिटल्स के साथ यूएई की यात्रा की थी और बायो-बबल का हिस्सा थे। अब उन्हें मुख्य टीम का हिस्सा बनने का मौका मिल गया है। देखना होगा कि उन्हें अंतिम इलेवन में जगह मिल पाती है या नहीं। दिल्ली की टीम में कई चोटी के स्पिनर मौजूद हैं।

दिल्ली कैपिटल्स ने अपने एक बयान में कहा है कि टीम का सपोर्ट स्टाफ मणिमारन सिद्धार्थ की रिकवरी को देख रहा है। वह कुछ दिनों में भारत लौटकर अपने पुनर्वास कार्यक्रम को जारी रखेंगे। दिल्ली कैपिटल्स फ्रेंचाइजी उनकी जल्दी रिकवरी की कामना करती है।

आईपीएल में कुलवंत खेजरोलिया को आरसीबी की टीम से खेलने का मौका मिला है। वह 2018 और 2019 के आईपीएल में आरसीबी का हिस्सा रहे हैं। हालांकि प्रदर्शन के मामले में वह खास नहीं कर पाए हैं। अब तक खेले गए 5 आईपीएल मुकाबलों में उनको सिर्फ 3 विकेट मिले हैं। बल्लेबाजी में उन्हें मौका नहीं मिला है।

🚨 SQUAD UPDATE 🚨

Left-arm pacer @KKhejroliya, who was already a part of the DC bio-bubble as a net bowler, joins the roster for the remainder of #IPL2021 as @Siddharth_M03's replacement.

Official Statement 👉🏼 bit.ly/3hC60xH

#YehHaiNayiDilli https://t.co/0zdh7PLfR5

दिल्ली कैपिटल्स को पूर्व कप्तान श्रेयस अय्यर की वापसी से मजबूती मिली है, जो इस साल की शुरुआत में घर में इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के दौरान लगी कंधे की चोट से उबर चुके हैं। आईपीएल के पहले चरण में श्रेयस अय्यर की अनुपस्थिति में ऋषभ पन्त को कप्तानी करने का मौका मिला था। ऋषभ पन्त ने अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन बेहतरीन तरीके से किया। दिल्ली ने 8 मैच खेलते हुए 6 बार जीत हासिल की और 12 अंकों के साथ तालिका में पहले नम्बर पर है।

दिल्ली की टीम में क्रिस वोक्स भी नहीं होंगे। उनकी जगह रिप्लेसमेंट के तौर पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी बेन ड्वारशुइस को शामिल किया गया है। क्रिस वोक्स ने टी20 वर्ल्ड कप कप ध्यान में रखते हुए आईपीएल से अपना नाम वापस ले लिया है। वह शायद खुद को किसी तरह की चोट से बचाकर रखना चाहते हैं।

Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now