Create

IPL में फिर से होगी दर्शकों की एंट्री, यूएई के स्टेडियमों में दिखेंगे लोग

आईपीएल मीडिया एडवाइजरी में यह बताया गया है
आईपीएल मीडिया एडवाइजरी में यह बताया गया है
reaction-emoji
निरंजन

यूएई में आईपीएल (IPL) देखने वाले फैन्स के लिए एक अच्छी खबर है। टूर्नामेंट अब बंद दरवाजों में नहीं खेला जाएगा बल्कि फैन्स को आने की अनुमति मिलेगी। बुधवार को इसका ऐलान किया गया। आईपीएल की एक मीडिया एडवाइजरी में कहा गया है कि फैन्स को अब करीब से एक्शन देखने को मिलेगा। टूर्नामेंट प्रशंसकों के स्वागत के लिए तैयार है।

आईपीएल की रिलीज में कहा गया है कि वीवो इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 पांच बार के चैंपियन और मौजूदा खिताब धारक मुंबई इंडियंस के साथ 19 सितंबर को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में तीन बार के आईपीएल चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ फिर से शुरू होगा। यह मैच एक महत्वपूर्ण अवसर होगा क्योंकि कोविड 19 स्थिति के कारण एक संक्षिप्त अंतराल के बाद आईपीएल अपने प्रशंसकों का स्टेडियम में वापस स्वागत करेगा।

कोरोना वायरस प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए आईपीएल का आयोजन होगा। सीमित सीट संख्या के साथ टूर्नामेंट खेला जाएगा। दुबई, अबुधाबी और शारजाह में मुकाबले खेले जाने हैं। पिछले साल भी कोरोना वायरस के कारण टूर्नामेंट को भारत से यूएई शिफ्ट कर दिया गया था, उस समय बंद दरवाजों में बिना दर्शकों के मुकाबले खेले गए थे। इस बार नियमों के साथ कुछ दर्शकों को स्टेडियम में आकर मुकाबले देखने की अनुमति देने की घोषणा की गई है। यूएई में कोरोना वायरस पर काबू किया गया है और सरकार के नियम भी कड़े हैं।

कोरोना प्रोटोकॉल का ध्यान रखा जाएगा
कोरोना प्रोटोकॉल का ध्यान रखा जाएगा

गौरतलब है कि अप्रैल-मई में आईपीएल के पहले चरण के दौरान टीमों में कुछ कोरोना के केस पाए गए थे। इसके बाद टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया गया। भारत में कोरोना की दूसरी लहर काफी भयंकर थी, ऐसे में टूर्नामेंट को फिर से आयोजित कराने के लिए सितम्बर विंडो को उपयुक्त मानते हुए यूएई को वेन्यू के रूप में चुना गया।

आईपीएल के पहले चरण में कुल 29 मुकाबले खेले गए थे। अब 31 मैच और बचे हुए हैं। इनमें प्लेऑफ़ और फाइनल मुकाबला भी शामिल है। देखना होगा कि यूएई में जाने के बाद टीमों के खेल में कोई परिवर्तन नजर आता है या नहीं। दिल्ली कैपिटल्स अंकतालिका में सबसे ऊपर है।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...