Create

IPL का फाइनल मैच 10 अक्टूबर को हो सकता है, ज्यादा डबल हेडर मैचों पर फोकस

आईपीएल (IPL) के बचे हुए मैचों को आयोजित कराने के लिए बीसीसीआई की नजरें 3 सप्ताह की विंडो पर हैं। इस तरह टूर्नामेंट का आगाज एक बार फिर से 18 सितम्बर से किया जा सकता है। फाइनल मुकाबला 9 या 10 अक्टूबर को होने की संभावना है। टूर्नामेंट में 31 मैच बचे हुए हैं और इसको लेकर बीसीसीआई 29 मई की मीटिंग में कोई निर्णय ले सकती है।

एक रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई के सूत्रों का कहना है कि फाइनल मुकाबला 9 या 10 अक्टूबर को खेला जा सकता है। इसके अलावा टूर्नामेंट में कुल 10 डबल हेडर मुकाबले खेले जाने की संभावना भी जताई गई है। बोर्ड ने हितधारकों से भी बात की है और स्थिति फिफ्टी-फिफ्टी बताई गई है।

ज्यादा डबल हेडर हो सकते हैं

टाइम्स ऑफ़ इंडिया ने बोर्ड के एक अधिकारी के हवाले से कहा है कि बीसीसीआई ने सभी हितधारकों से बात की है और 18 सितंबर से 20 सितंबर के बीच आईपीएल की शुरुआत हो सकती है। चूंकि 18 सितंबर को शनिवार और 19 को रविवार है, इसलिए इस बात की अधिक संभावना है कि इसे सप्ताह के अंत में शुरू किया जाए। उसी तरह फाइनल के लिए 9 और 10 अक्टूबर भी सप्ताह के अंत में आते हैं।

बीसीसीआई के अधिकारी ने यह भी कहा कि यात्रा कार्यक्रम बनाया जा रहा है और 10 डबल हेडर के अलावा 6 सिंगल मैच खेले जा सकते हैं। इसके अलावा 2 क्वालीफायर, 1 एलिमिनेटर, 1 फाइनल मैच होगा। इससे 31 मैचों की लिस्ट पूरी हो जाती है।

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का समापन 14 सितंबर को मैनचेस्टर में होगा। दोनों टीमों से आईपीएल के लिए जाने वाले खिलाड़ी 15 सितंबर को एक ही चार्टर फ्लाइट से मैनचेस्टर से दुबई तक बबल टू बबल ट्रांसफर के लिए यात्रा करेंगे। अन्य टीमों के खिलाड़ियों को कुछ दिन पहले ही लाने की व्यवस्था की जाएगी।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment