Create
Notifications

IPL 2021 - महेंद्र सिंह धोनी ने दिल्ली कैपिटल्स से हार का कारण बताया

महेंद्र सिंह धोनी की टीम के रन थोड़े कम रहे (फोटो - IPL)
महेंद्र सिंह धोनी की टीम के रन थोड़े कम रहे (फोटो - IPL)
Naveen Sharma

दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) को अंतिम ओवर में हार का सामना करना पड़ा। चेन्नई की टीम ने 136 रन बनाए जो उनके लिए नाकाफी रहे। टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने हार के लिए जिम्मेदार कुछ कारणों की तरफ इशारा किया। धोनी ने कहा कि हम स्कोर सेट करने में थोड़ा पीछे रह गए।

महेंद्र सिंह धोनी ने हार के बाद कहा कि हम 150 के करीब पहुंचना चाह रहे थे। कुछ विकेट गंवाने के बाद 15-16वें ओवर के आसपास प्लेटफॉर्म अच्छा था। हम तेजी लाने में विफल रहे। मुझे लगा कि यह कठिन पिच है। 150 के करीब कुछ भी अच्छा स्कोर होता। यह दोहरी गति वाला विकेट है। ऐसा नहीं है कि यह बहुत धीमा हो गया है। सिर्फ अपने शॉट नहीं खेल सकते।

धोनी ने आगे कहा कि शशॉट नहीं खेल पाने की समस्या का सामना दिल्ली के बल्लेबाजों ने भी किया। लम्बे गेंदबाजों को मूवमेंट मिल रहा था। इससे गेम को बनाने का यह एक बहुत अच्छा प्रयास था। महत्वपूर्ण था कि पहले छह ओवरों में ज्यादा रन न दें। पावरप्ले में एक महंगा ओवर था लेकिन जब गुणवत्ता वाले खिलाड़ी बल्लेबाजी कर रहे हों तो ऐसा हो सकता है।

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए विकेट गंवाए थे और टीम दबाव में भी आ गई थी। इस बीच शिमरोन हेटमायर ने जिम्मेदारी से खेलते हुए टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया। उन्होंने 18 गेंद में नाबाद 28 रन बनाए। हेटमायर ने अपनी पारी को लेकर कहा कि मैचों को फिनिश करना मेरे लिए अहम है। मैंने साथियों से कहा था कि इसके लिए ही मुझे भुगतान किया जाता है। मैं ज्यादा से ज्यादा गेम खत्म करना चाहता हूँ। मुझे लगा कि मैं आउट हो गया और मेरा कैच छूट गया था, इसके लिए मैं थैंकफुल हूँ। 19वें ओवर में मैंने छक्का मारकर मैच को ज्यादा से ज्यादा करीब लाने का प्रयास किया था।

गौरतलब है कि दिल्ली कैपिटल्स की टीम के लिए अक्षर पटेल ने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 2 विकेट हासिल किये। उनको प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...