Create

IPL 2021 के दूसरे चरण में शामिल नए खिलाड़ियों की लिस्ट

पैट कमिंस ने काफी समय पहले ही बता दिया था कि वह अनुपलब्ध रहेंगे
पैट कमिंस ने काफी समय पहले ही बता दिया था कि वह अनुपलब्ध रहेंगे

आईपीएल (IPL) का दूसरा चरण यूएई में होगा और इसके लिए तैयारियां भी चल रही हैं। टीमों के लिए चिंता का विषय विदेशी खिलाड़ी थे लेकिन अब चीजें साफ़ हो गई हैं कि कौन से खिलाड़ी नहीं खेलेंगे। हालांकि कुछ टीमों के खिलाड़ियों पर अब भी संशय है, उनमें अहम नाम बेन स्टोक्स (Ben Stokes) का है। वह फ़िलहाल क्रिकेट से ब्रेक पर हैं। उनके अलावा कई खिलाड़ियों ने खेलने में असमर्थता जताई, जिसके बदले में टीमों में दूसरे खिलाड़ियों को शामिल कर लिया गया।

आरसीबी की टीम के चार खिलाड़ी दूसरे लेग में नहीं आ पाएंगे और उनके बदले में टीम ने कुछ नए नाम शामिल कर लिए हैं। राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स की टीमों ने भी 2-2 दूसरे खिलाड़ी शामिल किये हैं। अब तक 9 खिलाड़ी अनुपलब्ध हैं और उनके रिप्लेसमेंट का ऐलान भी किया जा चुका है।

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण से बाहर हुए खिलाड़ी और रिप्लेसमेंट

आरसीबी: एडम जैम्पा, डेनियल सैम्स, फिन एलेन, केन रिचर्डसन

रिप्लेसमेंट: वनिंदु हसारंगा, दुश्मंथा चमीरा, जॉर्जे गार्टन, टिम डेविड।

राजस्थान रॉयल्स: जोफ्रा आर्चर, एंड्रू टाई, जोस बटलर।

रिप्लेसमेंट: ग्लेन फिलिप्स और तबरेज शम्सी।

पंजाब किंग्स: रिले मेरेडिथ, झाई रिचर्डसन।

रिप्लेसमेंट: नाथन एलिस और आदिल राशिद।

केकेआर: पैट कमिंस।

रिप्लेसमेंट: टिम साउदी।

उल्लेखनीय है कि आईपीएल के दूसरे चरण में खेलने के लिए कुछ खिलाड़ियों ने व्यक्तिगत कारणों से और कुछ नामों ने अन्य वजहों से अनुपलब्ध होने की खबर टीमों को दी। इसके बाद रिप्लेसमेंट के तौर पर कुछ खिलाड़ियों को शामिल करने की कवायद शुरू हुई। पहले ही टीमों को कहा गया था कि अनुपलब्ध विदेशी खिलाड़ी की जगह अन्य खिलाड़ी को शामिल करने की छूट आपको दी जाएगी। यही से टीमों ने कुछ बेहतरीन फॉर्म वाले खिलाड़ियों पर नजरें डाली और उनको अपने साथ शामिल कर लिया।

यूएई लेग में पहला मैच 19 सितम्बर से खेला जाएगा। इसमें मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स की टीमें आमने-सामने होंगी। दोनों टीमें फ़िलहाल अंक तालिका में टॉप चार में हैं। चेन्नई नम्बर 2 और मुंबई नम्बर 4 पर है। देखना होगा कि यूएई लेग में किस टीम का खेल बेहतरीन रहता है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment