Create

IPL 2021 क्वालीफायर 1-DC vs CSK हेड टू हेड आंकड़े और रिकॉर्ड

दिल्ली कैपिटल्स vs चेन्नई सुपर किंग्स (Photo Credit - IPLT20)
दिल्ली कैपिटल्स vs चेन्नई सुपर किंग्स (Photo Credit - IPLT20)
Nitesh

आईपीएल 2021 (IPL) में आज शाम चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के बीच पहला क्वालीफायर मुकाबला खेला जाएगा। यह मैच 7 बजकर 30 मिनट से दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों ही टीमों के बीच ये मुकाबला जीतकर फाइनल में जाने की होड़ रहेगी। जीतने वाली टीम फाइनल के लिए आगे चली जाएगी और हारने वाली टीम के पास एक और मौका रहेगा।

आईपीएल 2021 के लीग स्टेज में दिल्ली कैपिटल्स ने 14 में से 10 मैच जीते और 20 अंकों के साथ टॉप पर रहे, वहीं चेन्नई सुपर किंग्स ने 14 मैचों में 9 जीत हासिल की और 18 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहे। हालांकि पिछले तीन मैचों से सीएसके हारती आ रही है और ये उनके लिए एक चिंता का विषय है।

दिल्ली कैपिटल्स और सीएसके के बीच हेड टू हेड आंकड़े

1.दोनों टीमों के बीच अब तक खेले गए मैचों में चेन्नई सुपर किंग्स 15-10 से आगे है। सीएसके ने 15 और दिल्ली ने सिर्फ 10 ही मुकाबले जीते हैं।

2. हालांकि पिछले चार मैचों में दिल्ली कैपिटल्स की टीम चेन्नई सुपर किंग्स को हरा चुकी है। पिछले सीजन दोनों टीमों के बीच 2 मुकाबले खेले गए थे और दोनों ही बार दिल्ली कैपिटल्स ने जीत हासिल की थी। वहीं इस सीजन दो मैचों में भी दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को हराया था।

3.दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबलों में सीएसके के कप्तान एम एस धोनी ने सबसे ज्यादा 565 रन बनाए हैं।

4.दिल्ली कैपिटल्स के वर्तमान प्लेयर्स में सीएसके के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज शिखर धवन (426 रन) हैं।

5.दिल्ली के खिलाफ ड्वेन ब्रावो ने सबसे ज्यादा 16 विकेट लिए हैं, जबकि दिल्ली की तरफ से सीएसके के खिलाफ अमित मिश्रा ने 9 विकेट चटकाए हैं।


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...