Create

'कोरोना संक्रमण के बाद रिकवरी करना सबसे मुश्किल रहा है'

अमित मिश्रा एक बार फिर मैदान पर उतरने के लिए तैयार हैं
अमित मिश्रा एक बार फिर मैदान पर उतरने के लिए तैयार हैं
निरंजन

आईपीएल (IPL) के पहले चरण के दौरान दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के गेंदबाज अमित मिश्रा (Amit Mishra) कोरोना संक्रमित पाए गए थे। अमित मिश्रा का कहना है कि इस खतरनाक वायरस के बाद रिकवरी करना सबसे मुश्किल काम था। मिश्रा अब एकदम फिट होकर एक बार फिर से आईपीएल में अपनी गेंदबाजी दिखाने के लिए तैयार हैं।

एक रिपोर्ट के अनुसार मिश्रा ने कहा कि मई में आईपीएल के निलंबित होने के बाद मैंने कोविड -19 से रिकवरी के ऊपर अपना ध्यान केंद्रित किया। डॉक्टरों द्वारा मुझे दी गई सलाह के अनुसार मैंने धीरे-धीरे और लगातार अपनी फिटनेस में सुधार किया। रिकवरी फेज के दौरान मेरे लिए यह मुश्किल था।

मिश्रा ने यह भी कहा कि रिकवरी के बाद मैंने खुद से ही तैयारी की और किसी के सम्पर्क में नहीं गया। घर पर ही मैंने ट्रेडमिल और जिम के कुछ उपकरण सेट किये और ट्रेनिंग की। मैं पब्लिक जिम में ट्रेनिंग नहीं करना चाहता था।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल के पहले चरण में शानदार खेल का प्रदर्शन किया। पहले चरण में खेले गए 8 मैचों में से 6 में जीत दर्ज करते हुए दिल्ली ने अंक तालिका में टॉप स्थान हासिल किया है। मिश्रा ने अपनी टीम के प्रदर्शन को लेकर कहा कि टेबल में हम टॉप पर हैं लेकिन हमें अभी फ्रेश शुरुआत करनी होगी। अब नई शुरुआत होगी इसलिए मुझे लगता है कि सभी के पास अब अच्छा प्रदर्शन करने के लिए बराबर मौका होगा।

गौरतलब है कि आईपीएल के पहले चरण में नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर नहीं खेले थे। वह चोट की वजह से बाहर थे लेकिन अब अय्यर भी वापस लौट आए हैं। टीम में उनके आने के बाद निश्चित रूप से और ज्यादा मजबूती आएगी। देखना होगा कि यूएई में दिल्ली कैपिटल्स का प्रदर्शन कैसा रहेगा। टीम यूएई जाने के बाद क्वारंटीन का समय भी पूरा कर चुकी है। देखना होगा कि वे टेबल में अपना टॉप स्थान बरकरार रख पाते हैं या नहीं।

पिछली बार जब यूएई में आईपीएल खेला गया था, तब दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने फाइनल तक का सफर तय किया था।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...