Create
Notifications

IPL 2021 - सीएसके के खिलाफ क्वालीफ़ायर 1 से पहले रिकी पोंटिंग ने दी बड़ी प्रतिक्रिया  

दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग और कप्तान ऋषभ पंत
दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग और कप्तान ऋषभ पंत
Prashant Kumar

आईपीएल (IPL) 2021 में रविवार से प्लेऑफ के मुकाबले शुरू हो जाएंगे। इस सीजन का पहला प्लेऑफ मुकाबला अंकतालिका में शीर्ष पर काबिज दिल्ली कैपिटल्स (DC) तथा दूसरे नंबर पर मौजूद चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के साथ होगा। दोनों ही टीमों के बीच लीग चरण में हुए दोनों ही मुकाबले दिल्ली कैपिटल्स ने जीते थे। ऐसे में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) चाहेंगे कि उनकी टीम जीत की हैट्रिक पूरी करे। हालांकि इस अहम मुकाबले से पहले टीम के कोच रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि प्लेऑफ के मुकाबले अलग होते हैं और सही मायने में उनकी टीम के लिए अब टूर्नामेंट शुरू हुआ है।

पोंटिंग ने आखिरी लीग मैच में आरसीबी के हाथों मिली हार के बारे में बात करते हुए कहा कि यह प्लेऑफ से पहले अपनी गलतियों जानने तथा उन्हें सुधारने का अच्छा मौका है। सीजन के आखिरी लीग मैच में आरसीबी ने दिल्ली को सात विकेट से मात दी थी।

दिल्ली कैपिटल्स के द्वारा जारी एक रिलीज में पोंटिंग ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुकाबले को लेकर कहा,

मुझे लगता है कि हमें बहुत विश्वास के साथ मैदान में उतरना चाहिए। हमने लीग मैचों में उन्हें दो बार हराया है, लेकिन जैसा कि आप जानते हैं, प्लेऑफ खेल पूरी तरह से अलग हैं, और हमारा टूर्नामेंट वास्तव में अब शुरू होता है।
यह तब शुरू होता है जब हमारे खिलाड़ी आज रात (शुक्रवार) के हार से ठीक हो जाते हैं, और फिर हम सुनिश्चित करेंगे कि चेन्नई के खिलाफ हम सही मानसिकता से उतरें। वे भी एक अच्छी टीम हैं, वे पूरे टूर्नामेंट में हमारे साथ बराबरी पर रहे हैं, कौन पहले स्थान पर खत्म करता है और कौन दूसरे स्थान पर। इसलिए, हम एक प्लेइंग ग्रुप के रूप में और एक फ्रेंचाइजी के रूप में उनका पूरी तरह से सम्मान करते हैं।

लीग चरण में दिल्ली ने शानदार खेल दिखाया

दिल्ली कैपिटल्स ने पिछले कुछ सीजन में बेहतरीन खेल दिखाया है। लीग चरण में दिल्ली ने अपने 10 मुकाबले जीते और 20 अंकों के साथ नंबर 1 पर कब्ज़ा किया। हालांकि अब टीम की नजर प्लेऑफ के मुकाबलों में इसी प्रदर्शन को दोहराने पर होगी।

पिछले सीजन टीम ने फाइनल तक सफर तय किया था, जहां उन्हें मुंबई इंडियंस के हाथों हार मिली थी। हालांकि इस बार टीम कोई गलती नहीं करना चाहेगी और ख़िताब अपने नाम करने की कोशिश करेगी।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...