Create
Notifications

IPL 2021 - "एम एस धोनी को रविंद्र जडेजा से पहले बैटिंग के लिए नहीं आना चाहिए"

एम एस धोनी बल्लेबाजी के दौरान (Photo Credit - IPLT20)
एम एस धोनी बल्लेबाजी के दौरान (Photo Credit - IPLT20)
SENIOR ANALYST

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट (Salman Butt) ने चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के कप्तान एम एस धोनी (MS Dhoni) के एक फैसले को लेकर आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा है कि एम एस धोनी को रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) से पहले बैटिंग करने के लिए नहीं आना चाहिए। सलमान बट्ट के मुताबिक एम एस धोनी की ये एक रणनीतिक चूक है।

सलमान बट्ट ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा कि जिस तरह की फॉर्म में इस वक्त रविंद्र जडेजा और ड्वेन ब्रावो हैं उसे देखते हुए इन खिलाड़ियों को एम एस धोनी से पहले बैटिंग के लिए आना चाहिए। उन्होंने कहा,

एम एस धोनी रविंद्र जडेजा से पहले बल्लेबाजी के लिए क्यों आ रहे हैं जो इतनी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। ड्वेन ब्रावो और रविंद्र जडेजा दोनों ही जबरदस्त बैटिंग कर रहे हैं। एम एस धोनी भारत के लिए दोबारा नहीं खेलेंगे। वो वर्ल्ड कप में मेंटर रहेंगे और इसीलिए उनका जडेजा से पहले आना सही नहीं है। अब आप प्लेऑफ में पहुंच गए हैं तो फिर जडेजा को और ज्यादा प्रैक्टिस क्यों नहीं करवा रहे हैं। मुझे नहीं पता कि वो क्या सोच रहे हैं और क्या कर रहे हैं।

एम एस धोनी का परफॉर्मेंस अच्छा नहीं रहा है

आपको बता दें कि पिछले दो मैचों से एम एस धोनी बैटिंग ऑर्डर में रविंद्र जडेजा से पहले आ रहे हैं। हालांकि उनका परफॉर्मेंस इन दोनों ही मुकाबलों के दौरान अच्छा नहीं रहा है। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ धोनी ने 27 गेंद पर 18 रन बनाए थे और पंजाब किंग्स के खिलाफ वो 15 गेंद पर 12 रन ही बना पाए।

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम प्लेऑफ में पहुंच चुकी है और इस वक्त वो दूसरे पायदान पर हैं। एम एस धोनी की अगुवाई वाली सीएसके ने इस सीजन बेहतरीन खेल दिखाया है। हालांकि टीम को पिछले तीन मैचों से लगातार हार का सामना करना पड़ा है और प्लेऑफ से पहले ये उनके लिए एक चिंता का विषय है।

Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now