Create
Notifications

IPL 2021 - सीएसके के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे रुतुराज गायकवाड़ को लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर की बड़ी प्रतिक्रिया 

रुतुराज गायकवाड़ ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शानदार शतक बनाया था
रुतुराज गायकवाड़ ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शानदार शतक बनाया था
Prashant Kumar

आईपीएल (IPL) 2021 में जो खिलाड़ी अपने बल्ले के दमखम से सबसे ज्यादा प्रभावित कर रहे हैं, उनमें रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) का नाम सबसे ऊपर है। चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के इस सीजन शानदार प्रदर्शन के पीछे इस खिलाड़ी की बेहतरीन बल्लेबाजी का अहम योगदान है। रुतुराज ने अपनी तकनीक और बल्लेबाजी में जो विश्वास दिखाया है, उससे कई क्रिकेट के जानकार काफी प्रभावित नजर आ रहे हैं। रुतुराज को लेकर अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर और एक्सपर्ट संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने भी प्रतिक्रिया दी है। मांजरेकर के मुताबिक गायकवाड़ इस समय शानदार लय में हैं और उनका आत्मविश्वास इस समय एक अलग ही स्तर पर है।

रुतुराज गायकवाड़ ने इस सीजन जबरदस्त बल्लेबाजी की है, खासकर दूसरे चरण में। इस सीजन खेले 12 मैचों में इन्होंने 50.80 की औसत से 508 रन बनाये हैं। साथ ही राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में अपने आईपीएल करियर का पहला शतक भी बनाया। हालांकि शतक के बावजूद सीएसके को हार मिली लेकिन रुतुराज की बल्लेबाजी की सभी ने तारीफ की और उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मैच भी चुना गया था।

ईएसपीएन क्रिकइंफो पर चेन्नई और दिल्ली के बीच मैच के प्रीव्यू के दौरान मांजरेकर ने गायकवाड़ की प्रशंसा की तथा उनकी तकनीक को भी सराहा। उन्होंने कहा,

जब चेन्नई और दिल्ली का भारत में सामने हुआ था तो उस समय के रुतुराज और मौजूदा रुतुराज अलग हैं। उनका आत्मविश्वास अभी दूसरे स्तर पर है। गायकवाड़ एक उदाहरण है कि यदि किसी खिलाड़ी के आधार मजबूत है और उसमें आत्मविश्वास और टेम्परामेंट है, तो वह लगातार कामयाब हो सकता है।

गायकवाड़ की बल्लेबाजी के बदलाव के बारे में भी मांजरेकर ने अपनी राय दी

मांजरेकर का मानना है कि गायकवाड़ पिछले साल से ताकतवर शॉट खेलने पर काम कर रहे हैं लेकिन उनके अंदर पारम्परिक शॉट खेलकर भी रन बनाने की काबिलियत है। उन्होंने आगे कहा,

मुझे लगता है कि पिछले साल से उसने अपने खेल में एकमात्र बदलाव किया है कि उसने गेंद को दूर तक मारने के लिए अपनी ताकत और शक्ति पर काम किया है। वह मैक्सवेल जैसा खिलाड़ी नहीं है, जो हर तरह का शॉट खेलता है। लेकिन वह क्रिकेटिंग शॉट्स के माध्यम से रन बनाने में सक्षम है।

आईपीएल 2021 में आज चेन्नई की टीम का सामना दिल्ली से होना है और जो भी टीम यह मैच जीतने में कामयाब होगी, वह लीग चरण अंकतालिका में टॉप 2 में खत्म करेगी।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...