आईपीएल 2021 की शुरुआत 9 अप्रैल से हो सकती है, फाइनल की तारीख भी आई सामने

भारतीय फैन्स के लिए इस बार आईपीएल (IPL) खुद के देश में होना एक ख़ुशी की बात है और टूर्नामेंट 9 अप्रैल से शुरू होने की संभावना है। पिछले साल आईपीएल यूएई के शारजाह, अबुधाबी और दुबई के तीन मैदानों पर खेला गया था। उस समय यह बंद दरवाजों के बीच खेला गया था, इस बार कुछ दर्शकों को अनुमति मिलने की उम्मीद है।

कोरोना की स्थिति देश में नियंत्रण में आने के बाद बीसीसीआई ने इस टूर्नामेंट को भारत में ही आयोजित कराने का फैसला लिया है। इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के अनुसार इस साल आईपीएल 9 अप्रैल से शुरू होगा और 30 अप्रैल को खत्म होगा। इसका फाइनल मुकाबला 30 मई को खेले जाने की संभावना है।

आईपीएल में होंगे 6 वेन्यू

इस बार आईपीएल अहमदाबाद, मुंबई, कोलकाता, दिल्ली, चेन्नई और बेंगलुरु में खेला जाएगा और यइन शहरों के स्टेडियम 52 दिवसीय टूर्नामेंट की मेजबानी करेंगे जिसमें कुल मिलाकर 60 मैच होंगे। बीसीसीआई ने पहले से ही सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी और विजय हजारे ट्रॉफी जैसे घरेलू टूर्नामेंटों को सफलतापूर्वक बायो सिक्योर्ड माहौल में आयोजित किया है, जबकि भारत-इंग्लैंड श्रृंखला भी बायो बबल में खेली जा रही है। आईपीएल के मुकाबले भी पिछली बार की तरह इस बार भी बायो बबल में ही खेले जाएंगे।

सभी आठ टीमें छह स्थानों पर बायो बबल में रहेंगी और यह देखा जाएगा कि सभी छह स्थानों में प्रशंसकों को अनुमति दी जाएगी या नहीं। आईपीएल 2020 का संस्करण संयुक्त अरब अमीरात में कोरोना वायरस महामारी के कारण प्रशंसकों के बिना ही खेला गया था। हालांकि, प्रशंसकों ने दुनिया के सभी हिस्सों के स्टेडियमों में वापसी शुरू कर दी है।

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज के दौरान बीसीसीआई ने पचास फीसदी दर्शकों को स्टेडियम में आने की अनुमति दी थी। ऐसे में आईपीएल में भी कुछ ऐसा ही देखा जा सकता है। हालांकि सभी चीजों के लिए सरकार से अनुमति लिया जाना बाकी है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
App download animated image Get the free App now