Create
Notifications

श्रेयस अय्यर टी20 वर्ल्ड कप में खेलने के लिए कुछ भी करने को तैयार

श्रेयस अय्यर चोट से रिकवर होकर आ चुके हैं
श्रेयस अय्यर चोट से रिकवर होकर आ चुके हैं
ANALYST

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) आईपीएल (IPL) के दूसरे चरण में खेलने के लिए वापस तैयार हैं। चोट के बाद वह ठीक होकर लौटे हैं। श्रेयस अय्यर का कहना है कि आईपीएल और टी20 वर्ल्ड कप दोनों बड़े अवसर हैं और वे इनके लिए पूरी तरह से तैयार हैं। इसका सीधा अर्थ है कि वह टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह बनाने के लिए उत्सुक होंगे।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार अय्यर ने कहा है कि चोट के बाद आकर आईपीएल में खेलना और बड़ा मौका है। इसके बाद वर्ल्ड कप भी है। एक भारतीय क्रिकेटर के रूप में ये दो बड़े टूर्नामेंट खेलने के लिए सामने हैं। हमने इस तरह के शानदार समय को लेकर हमेशा सपना देखा है।

अय्यर का मानना है कि पिछले कुछ सालों में उनका प्रदर्शन अच्छा रहा है और वह खुद को टीम इंडिया के किसी अन्य खिलाड़ी से तुलना के रूप में देखना पसंद नहीं करते। उन्होंने यह भी कहा कि मैं अपनी क्षमता से भी आगे जाकर प्रदर्शन करना चाहूँगा। अय्यर का कहना है कि भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए वह कुछ भी करने के लिए तैयार हैं।

उल्लेखनीय है कि आईपीएल के पहले चरण में वह कंधे की चोट के कारण टीम से बाहर थे। उनकी जगह ऋषभ पन्त को कप्तान बनाया गया था। अय्यर ने पिछले साल यूएई में बेहतरीन कप्तानी की थी और दिल्ली की टीम ने फाइनल तक का सफर तय किया था। वहां मुंबई इंडियंस के सामने उन्हें पराजय का सामना करना पड़ा था।

दिल्ली कैपिटल्स ने ऋषभ पन्त की कप्तानी में भी अच्छा प्रदर्शन किया है। पहले चरण में टीम ने सबसे ज्यादा बेहतर खेल दिखाते हुए अंक तालिका में पहला स्थान हासिल किया है। उनके बाद चेन्नई सुपरकिंग्स और आरसीबी का नाम आता है। मुंबई इंडियंस की टीम भी अंक तालिका में टॉप चार का हिस्सा है। देखना होगा कि अय्यर के आने पर टीम के प्रदर्शन पर कोई असर पड़ता है या बेहतरीन फॉर्म जारी रहती है। अय्यर को भी टीम इंडिया में आने के लिए व्यक्तिगत तौर पर अच्छा प्रदर्शन करना पड़ेगा।

Edited by निरंजन
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now