Create
Notifications

IPL 2021 - श्रेयस अय्यर ने वापसी करते ही एक बड़ी उपलब्धि हासिल की

श्रेयस अय्यर ने संयम से बैटिंग करते हुए दिल्ली को जीत दिलाई (फोटो - IPL)
श्रेयस अय्यर ने संयम से बैटिंग करते हुए दिल्ली को जीत दिलाई (फोटो - IPL)
Naveen Sharma
visit

श्रेयस अय्यर (Shreys Iyer) ने चोट के बाद आईपीएल (IPL) में वापसी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के लिए बेहतरीन बैटिंग का प्रदर्शन किया। टी20 क्रिकेट में श्रेयस अय्यर ने एक बड़ी उपलब्धि भी हासिल कर ली। वह इस प्रारूप में 4 हजार रन पूरे करने में सफल रहे हैं। इसमें अंतरराष्ट्रीय और अन्य सभी टी20 मुकाबले शामिल हैं। 150वें टी20 मुकाबले में अय्यर ने यह उपलब्धि हासिल की।

दिल्ली कैपिटल्स के लिए सनसाइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलते हुए श्रेयस अय्यर ने 25 रन बनाते ही 4000 टी20 रनों का आंकड़ा प्राप्त कर लिया। इस मुकाबले से पहले उनके 3975 रन टी20 क्रिकेट में थे। अब वह इससे आगे चले गए हैं। टी20 क्रिकेट में श्रेयस अय्यर के नाम 2 शतक और 25 अर्धशतक हैं। 147 रन उनका उच्चतम स्कोर है।

आईपीएल में भी अय्यर का खेल बेहतरीन रहा है। इस टूर्नामेंट में अय्यर ने कुल 80 मुकाबले खेलते हुए 2000 से भी ज्यादा रन बनाए हैं। उनके नाम 16 अर्धशतक हैं। उच्चतम स्कोर की बात करें, तो आईपीएल में श्रेयस अय्यर ने 96 रन का उच्चतम स्कोर बनाया है। उनके बल्ले से शतक आने की उम्मीद फैन्स को है। आईपीएल में उनका स्ट्राइक रेट करीबन 126 का है।

The 'Capital' comeback feat. Shreyas Iyer! 😎React to his match-winning 47* with a GIF!#DCvSRH #VIVOIPL #AsliPictureAbhiBaakiHai #YehHaiNayiDilli https://t.co/5jHdwSdzqo

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में श्रेयस अय्यर ने धाकड़ बैटिंग का प्रदर्शन किया। उन्होंने 41 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 47 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 2 चौके और 2 छक्के आए। टीम के लिए उन्होंने जिम्मेदारी से खेलते हुए लक्ष्य को हासिल कर लिया। दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को 8 विकेट के बड़े अंतर से मैच में हरा दिया। कप्तान ऋषभ पन्त भी 21 गेंद में 35 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने भी 3 चौके और 2 शानदार छक्के जड़े। दिल्ली कैपिटल्स ने यूएई लेग में भी अपना बेहतरीन प्रदर्शन जारी रखा है। दिल्ली कैपिटल्स ने जीत के साथ एक बार फिर से अंक तालिका में अपना नाम टॉप पर दर्ज करा लिया है। ऋषभ पन्त की कप्तानी में टीम ने सामूहिक रूप से एकजुट होकर प्रदर्शन किया है।


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now