Create
Notifications

IPL 2021 - सुनील गावस्‍कर ने CSK में एक बदलाव का सुझाव दिया, इस खिलाड़ी को मैच विनर बताया

सुनील गावस्‍कर ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को अहम सुझाव दिया
सुनील गावस्‍कर ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को अहम सुझाव दिया
Vivek Goel

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (Chennai Super Kings) ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) में धमाकेदार प्रदर्शन किया और प्‍लेऑफ में क्‍वालीफाई करने वाली पहली टीम बनी थी। आईपीएल 2021 में ज्‍यादातर समय दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi Capitals) और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच शीर्ष पर बरकरार रहने की लड़ाई देखने को मिली।

बहरहाल, सीएसके ने लीग चरण का अंत दूसरे स्‍थान पर रहते हुए किया। सीएसके को अपने पिछले तीन मैचों में लगातार शिकस्‍त मिली और अब उसकी कोशिश जीत की पटरी पर लौटते हुए फाइनल में जगह पक्‍की करने की होगी।

टीम संयोजन की जहां तक बात है, तो सीएसके को ज्‍यादा चिंता नहीं है। फाफ डू प्‍लेसी, रुतुराज गायकवाड़, रविंद्र जडेजा और अन्‍य खिलाड़‍ियों ने अहम मौकों पर प्रदर्शन करके टीम को जीत दिलाई है।

हालांकि, बल्‍लेबाजी क्रम में नंबर-3 और नंबर-4 स्‍थान ऐसे, जिसने सीएसके की चिंता बढ़ाई है। सीएसके ने यूएई चरण में इन स्‍थानों पर सुरेश रैना और रॉबिन उथप्‍पा को आजमाया। दोनों ही बल्‍लेबाज इसमें उम्‍मीद के मुताबिक प्रदर्शन करने में कामयाब नहीं रहे।

सुरेश रैना को प्‍लेइंग 11 से बाहर किया गया और उनकी जगह आखिरी दो मैचों में रॉबिन उथप्‍पा को आजमाया गया। मगर सुनील गावस्‍कर का मानना है कि अहम मुकाबले में सीएसके को अपने सर्वश्रेष्‍ठ में से एक और अनुभवी बल्‍लेबाज को दोबारा प्‍लेइंग 11 में शामिल करना चाहिए।

लिटिल मास्‍टर का मानना है कि भले ही सुरेश रैना तेज गेंदबाजों के खिलाफ संघर्ष कर रहे हो, लेकिन उन्‍हें प्‍लेइंग 11 में शामिल करना उचित होगा।

सुनील गावस्‍कर ने जागरण में लिखे अपने कॉलम में बताया, 'अनुभव पर आते हैं, चेन्‍नई टीम को प्‍लेइंग 11 में सुरेश रैना की वापसी करानी चाहिए। सुरेश रैना मैच विनर खिलाड़ी है। सही है कि पिछले कुछ सालों से वो संघर्ष कर रहा है, विशेषकर तेज गेंदबाजों के खिलाफ, लेकिन उसमें मैच का रुख बदलने की क्षमता है।'

सुरेश रैना का आईपीएल 2021 में प्रदर्शन

उन्‍होंने आगे लिखा, 'हां, नॉर्टजे, रबाडा और आवेश खान उसकी परीक्षा लेंगे, लेकिन टीम को फाइनल में पहुंचाने के लिए इस तरह के जोखिम उठाना ठीक है। दिल्‍ली ने इस सीजन में दोनों बार चेन्‍नई को मात दी थी। तो क्‍या चेन्‍नई टीम तीसरी बार में भाग्‍यशाली साबित होगी?'

बता दें कि सुरेश रैना ने निजी कारणों से पिछले सत्र में हिस्‍सा नहीं लिया था। मौजूदा आईपीएल में रैना ने पहले ही मैच में अर्धशतक जमाया था। मगर इसके बाद वह प्रभावी प्रदर्शन नहीं कर सके। सुरेश रैना ने आईपीएल 2021 में 12 मैचों में 160 रन बनाए हैं। मिस्‍टर आईपीएल के नाम से मशहूर सुरेश रैना ने पिछले मैचों में 4, 17*, 11, 2 और 3 रन का स्‍कोर बनाया है।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...