Create

IPL 2021 - सुनील गावस्कर ने एम एस धोनी की धुआंधार पारी को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

एम एस धोनी शॉट लगाते हुए (Photo Credit - IPLT20)
एम एस धोनी शॉट लगाते हुए (Photo Credit - IPLT20)
reaction-emoji
सावन गुप्ता

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ पहले क्वालीफायर मुकाबले में एम एस धोनी (MS Dhoni) की धुआंधार पारी को लेकर पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। गावस्कर ने कहा है कि धोनी को खुद के ऊपर काफी भरोसा था और वो बल्ले के साथ मैच फिनिश करना चाहते थे।

एम एस धोनी दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जब रविंद्र जडेजा से पहले बल्लेबाजी करने के लिए उतरे तो हर कोई हैरान रह गया। इसकी वजह ये थी कि धोनी फॉर्म में नहीं थे और जितने भी मैचों में उन्होंने बैटिंग की थी उसमें वो ज्यादा तेज गति से रन नहीं बना पाए थे। वहीं दूसरी तरफ जडेजा ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने में माहिर हैं।

एम एस धोनी खुद मैच फिनिश करना चाहते थे - सुनील गावस्कर

हालांकि धोनी ने खुद के ऊपर भरोसा जताया और बैटिंग ऑर्डर में प्रमोट किया। इसके बाद टीम को मैच भी जिताया। सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा,

रविंद्र जडेजा बेहतरीन तरीके से हिट कर रहे थे। लेकिन इसके बावजदू धोनी ने अपने आपको प्रमोट किया। एक कप्तान के तौर पर वो जाकर मैच फिनिश करना चाहते थे। वो खुद ये काम करना चाहते थे जो काबिलेतारीफ है। आप कह सकते हैं कि ये उनके लिए बेस्ट सीजन नहीं रहा लेकिन जब टीम को सबसे ज्यादा जरूरत थी तब वो आगे आए और अपने ही अंदाज में मैच फिनिश किया।

एम एस धोनी ने आवेश खान के ओवर में जबरदस्त छक्का लगाया और फिर आखिरी ओवर में टॉम करन के खिलाफ तीन चौके लगाकर मैच फिनिश कर दिया। वो छह गेंद पर 18 रन बनाकर नाबाद रहे।

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल चुके पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन भी धोनी की इस पारी से काफी खुश नजर आए। मैच के बाद उन्होंने कहा,

मैं एम एस धोनी के लिए काफी खुश हूं। उन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन किया। लोग उनके ऊपर सवाल उठाने लगे थे। नंबर 7 एक शानदार नंबर है। आज उन्होंने जबरदस्त तरीके से मुकाबला फिनिश किया। ऋषभ पंत से कप्तानी में भी कुछ गलतियां हुईं। रबाडा के होते हुए धोनी के सामने उन्होंने टॉम करन से से गेंदबाजी करवा दी।

Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...