Create

4 विदेशी खिलाड़ी जो पहले मैच में गुजरात टाइटंस की प्लेइंग XI में खेल सकते हैं 

Neeraj
गुजरात की टीम में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण है
गुजरात की टीम में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण है

आईपीएल (IPL) के 15वें सत्र का आगाज कल से हो गया है। इस बार के सीजन में दर्शकों को पिछले सत्रों के मुकाबले ज्यादा मजा आने वाला है। उसके पीछे का कारण है इस सीजन में 8 की जगह 10 टीमों का होना। गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) और लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) नाम से दो टीमें इस सीजन में आईपीएल का हिस्सा बनी हैं। ये दोनों टीमें अपने आईपीएल सफर की शुरुआत एक दूसरे के खिलाफ करेंगी।

28 मार्च शाम 7:30 बजे ये दोनों टीमें मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। गुजरात टाइटंस फ्रेंचाइजी ने कप्तान के रूप में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को चुना है तो वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स ने केएल राहुल (KL Rahul) को कप्तानी का जिम्मा सौंपा है। दोनों ही टीमें टूर्नामेंट में जीत के साथ अपना खाता खोलना चाहेंगी। ऐसे में देखना होगा कि गुजरात टीम के कप्तान और मैनेजमेंट कौन से 4 विदेशी खिलाड़ियों को लखनऊ के खिलाफ चुनेंगे। आइए नजर डाले उन 4 विदेशी खिलाड़ियों पर जो टीम का हिस्सा बन सकते हैं।

4 विदेशी खिलाड़ी जो पहले मैच में गुजरात टाइटंस की प्लेइंग XI में खेल सकते हैं

#1 मैथ्यू वेड

वेड को कलात्मक शॉट्स खेलने में महारत हासिल है।
वेड को कलात्मक शॉट्स खेलने में महारत हासिल है।

ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड 10 सालों के लम्बे इंतज़ार के बाद आईपीएल में खेलने वाले हैं। वेड आईपीएल (2011) के चौथे संस्करण में दिल्ली डेयरडेविल्स (दिल्ली कैपिटल्स) के लिए खेले थे। उसके बाद इनको 2022 में अब आईपीएल में खेलने का मौका मिला है। वेड 27 मार्च को अपने आईपीएल करियर का चौथा मैच लखनऊ के खिलाफ खेल सकते हैं। वेड ने अपने अबतक के आईपीएल करियर में 3 मुकाबले खेले हैं जिसमें 66.67 के स्ट्राइक रेट से 22 रन बनाए हैं।

#2 रहमानुल्लाह गुरबाज़

रहमानुल्लाह गुरबाज़
रहमानुल्लाह गुरबाज़

अफगानिस्तान के बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज़ को आईपीएल के मेगा ऑक्शन के दौरान कोई भी खरीददार नहीं मिला था। लेकिन शायद इनकी किस्मत में इस साल के आईपीएल में खेलना लिखा था। जेसन रॉय के आईपीएल से नाम वापिस लेने के बाद गुरबाज़ को रिप्लेसमेंट के तौर पर गुजरात टीम ने शामिल कर लिया है। लखनऊ के खिलाफ होने वाले मैच में गुरबाज़ अपना आईपीएल डेब्यू कर सकते हैं।

#3 राशिद खान

राशिद आईपीएल जैसे टूर्नामेंट के दिग्गज खिलाड़ियों में से एक हैं।
राशिद आईपीएल जैसे टूर्नामेंट के दिग्गज खिलाड़ियों में से एक हैं।

अफगानी ऑलराउंडर खिलाड़ी राशिद खान जो पिछले 5 सत्रों से सनराइजर्स हैदराबाद के लिए आईपीएल में खेलते दिखाई दिए थे। वो इस सीजन में गुजरात के लिए खेलेंगे। गुजरात फ्रेंचाइजी ने राशिद को टीम का हिस्सा बनाने के लिए 15 करोड़ की बड़ी राशि प्रदान की है। राशिद के टीम में आने से गुजरात की स्पिन गेंदबाजी को मजबूती मिली है। राशिद के आईपीएल करियर के आंकड़ें काफी बेहतरीन हैं। अपने 76 मैचों के करियर में राशिद ने 6.3 के इकॉनमी रेट से 93 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया है। वहीं 137 के स्ट्राइक रेट से 222 रन बनाए हैं।

#4 लॉकी फर्ग्यूसन

लॉकी फर्ग्यूसन ने अपना पहला आईपीएल मैच 2017 में खेला था
लॉकी फर्ग्यूसन ने अपना पहला आईपीएल मैच 2017 में खेला था

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन का नाम उन तेज गेंदबाजों में शामिल है जो आईपीएल के मेगा ऑक्शन में रातो-रात करोड़पति बने। फर्ग्यूसन को गुजरात द्वारा 10 करोड़ रूपये की राशि दी गई है। फर्ग्यूसन के पास तेज गति के साथ सटीक गेंदबाजी करने का हुनर है। यही वजह है कि गुजरात ने इनको खरीदा। आईपीएल के पिछले सीजन (कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेले थे) में फाइनल मुकाबले को छोड़ दें तो फर्ग्यूसन का पूरा सीजन बेहद शानदार रहा था। 14वें संस्करण में फर्ग्यूसन ने 8 मैचों में 13 विकेट हासिल किये थे। इस दौरान इनका इकॉनमी रेट 7.4 का रहा था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment