Create

भारतीय टीम के लिए खेलेगा चेन्नई सुपर किंग्स का युवा तेज गेंदबाज, आई बड़ी प्रतिक्रिया 

आकाश चोपड़ा ने मुकेश चौधरी को लेकर दी प्रतिक्रिया
आकाश चोपड़ा ने मुकेश चौधरी को लेकर दी प्रतिक्रिया

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में कई युवा गेंदबाजों ने अपना प्रभाव छोड़ा और इन्हीं में से एक नाम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी (Mukesh Choudhary) का भी है। पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने सीएसके के युवा तेज गेंदबाज की शानदार प्रदर्शन के लिए प्रशंसा की, साथ ही उन्हें अलग-अलग परिस्थितियों में गेंदबाजी करवाकर विकसित करने में कप्तान एमएस धोनी की भूमिका का भी जिक्र किया।

मुकेश चौधरी ने नई गेंद के साथ कमाल की गेंदबाजी की और जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ा, वह डेथ ओवर्स में भी गेंदबाजी करते हुए नजर आये। उन्होंने इस सीजन अपनी टीम के लिए 13 मैचों में 9.31 की इकॉनमी रेट से 16 विकेट चटकाए और संयुक्त रूप से फ्रेंचाइजी के लिए आईपीएल 2022 में ड्वेन ब्रावो के साथ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे।

अपने यूट्यूब चैनल पर साझा किए गए एक वीडियो में, चोपड़ा ने कुछ अनकैप्ड पेसरों को चुना, जिनके बारे में उन्हें लगता है कि वे जल्द ही इंडिया कैप हासिल करेंगे। पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने चौधरी के बारे में कहा,

अगर कोई नई गेंद से सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करता है तो मुझे लगता है कि वह मुकेश चौधरी हैं। हमने उन्हें डेथ में भी गेंदबाजी करते देखा, जहां उन्होंने नेचुरल एंगल का इस्तेमाल किया, जो सभी बाएं हाथ के खिलाड़ी करते हैं। कप्तान धोनी ने धीरे-धीरे उन्हें डेथ में भी गेंदबाजी करवा दी।

चौधरी को एक प्रभावशाली डेथ गेंदबाज बनाने में धोनी की भूमिका का जिक्र करते हुए चोपड़ा ने कहा,

ये है कप्तान धोनी की योजना - वह आपको पहले नई गेंद से ज्यादा गेंदबाजी करवाते हैं और फिर आपको धीरे-धीरे तैयार करते हैं, फिर आपको 14वें या 15वें ओवर में खत्म करते हैं और फिर आपको 19वां या 20वां ओवर भी देते हैं। वह हर चुनौती में सबसे अलग थे।

दीपक चाहर की कमी नहीं महसूस होने दी - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा ने कहा कि नई गेंद के साथ मुकेश चौधरी के शानदार प्रदर्शन की वजह से चेन्नई को चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर होने वाले दीपक चाहर की कमी नहीं खली। उन्होंने कहा,

वह पहले नेट बॉलर के तौर पर थे लेकिन इस बार उन्होंने दीपक चाहर की कमी महसूस नहीं होने दी। उन्होंने पावरप्ले में नई गेंद से विकेट लिए हैं और उनमें नई गेंद को अंदर लाने की अद्भुत क्षमता है। वह लगातार एक स्थान पर गेंदबाजी करते हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment