Create

"शुभमन गिल का यह सर्वश्रेष्ठ सीजन होगा" - पूर्व खिलाड़ी ने की बड़ी भविष्यवाणी

शुभमन गिल गुजरात के लिए बतौर ओपनर नजर आएंगे
शुभमन गिल गुजरात के लिए बतौर ओपनर नजर आएंगे

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) आज अपने अभियान की शुरुआत करते हुए सीजन का पहला मैच खेलेगी। गुजरात के लिए सीजन की शुरुआत से पहले उनके सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) को लेकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने बड़ी भविष्यवाणी की है। चोपड़ा के मुताबिक गिल का आईपीएल में यह सर्वश्रेष्ठ सीजन होगा।

22 वर्षीय युवा बल्लेबाज को कोलकाता नाइट राइडर्स द्वारा रिलीज कर दिया गया था। इसके बाद अहमदाबाद की फ्रेंचाइजी ने ड्राफ्ट के माध्यम से शुभमन गिल को अपने साथ जोड़ा था।

अपने यूट्यूब चैनल पर गुजरात टाइटंस के स्क्वाड की समीक्षा करते हुए आकाश चोपड़ा ने कहा,

गुजरात टाइटंस के लिए निश्चित तौर पर शुभमन गिल को ओपनिंग करनी चाहिए। मुझे लगता है कि यह उनका सबसे अच्छा सीजन होगा। आपके जीवन में एक समय ऐसा आता है जब आपको लगता है कि चीजें बदलने वाली हैं। केकेआर ने उन्हें रिलीज़ कर दिया और मुझे लगता है कि गुजरात को इससे फायदा होने वाला है।

गुजरात के बल्लेबाजी क्रम को लेकर चर्चा करते हुए चोपड़ा ने मैथ्यू वेड को बतौर ओपनर चुना है। उन्होंने कहा,

मैं मैथ्यू वेड को GT के लिए दूसरे सलामी बल्लेबाज के रूप में देख रहा हूं। वह एक आक्रामक खिलाड़ी है। नंबर 3 पर विजय शंकर। वेड कीपिंग करेंगे, इसलिए साहा के लिए कोई जगह नहीं है। मैं हार्दिक पांड्या के साथ 4 पर और डेविड मिलर के साथ 5 पर जाऊंगा। मिलर बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज खेलकर आये हैं, इसलिए उनके पास कुछ फॉर्म है। जब आप प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलते हैं तो आप बेहतर होते हैं।

जयंत यादव के साथ गुजरात टाइटंस को जाना चाहिए - आकाश चोपड़ा

पूर्व ओपनर ने लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम में बाएं हाथ के बल्लेबाजों के कारण गुजरात टाइटंस को ऑफ स्पिनर जयंत यादव को खिलाने का सुझाव दिया है। चोपड़ा ने कहा,

गेंदबाजी में गुजरात टाइटंस को ऑफ स्पिनर जयंत यादव के साथ जाना चाहिए। लखनऊ के बाएं हाथ के बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक टॉप ऑर्डर में हैं और क्रुणाल पांड्या मिडिल ऑर्डर में हैं। तेज गेंदबाजों में यश दयाल और वरुण आरोन में से कोई एक खेल सकता है। मोहम्मद शमी और लॉकी फर्ग्यूसन के प्लेइंग XI में होने से यह टीम काफी अच्छी लगती है।
youtube-cover

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment