पूर्व क्रिकेटर ने पहले मुकाबले के लिए चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग इलेवन का किया चयन

एम एस धोनी की जगह रविंद्र जडेजा अब सीएसके की कप्तानी करेंगे
एम एस धोनी की जगह रविंद्र जडेजा अब सीएसके की कप्तानी करेंगे

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने आईपीएल 2022 (IPL) के पहले मुकाबले के लिए चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की प्लेइंग इलेवन का चयन किया है। कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ होने वाले इस मैच के लिए उन्होंने कई दिग्गज खिलाड़ियों को सीएसके के प्लेइंग इलेवन में जगह दी है।

एम एस धोनी ने आईपीएल के आगाज से पहले चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी छोड़ दी है। ऐसे में रविंद्र जडेजा इस आईपीएल सीजन सीएसके के कप्तान होंगे। एम एस धोनी की अगर बात करें तो 2008 से ही वो चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी कर रहे थे। उन्होंने अपनी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स को चार बार आईपीएल की ट्रॉफी जिताई।

आकाश चोपड़ा ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग इलेवन का चयन किया। साथ ही उन्होंने रविंद्र जडेजा के सामने एक दुविधा की स्थिति के बारे में भी बताया। उन्होंने कहा,

मैं महेश तीक्ष्णा के बारे में जरूर सोचूंगा लेकिन शायद उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल ना करूं क्योंकि वानखेड़े की पिच स्पिन को उतनी मदद नहीं करती है। लेकिन अगर मोईन अली पहले मैच के लिए उपलब्ध नहीं हैं तो फिर आपके पास जडेजा के रूप में एकमात्र स्पिनर रह जाएगा। तब ऐसी स्थिति में तीक्ष्णा को मौका दिया जा सकता है। इस सवाल का जवाब रविंद्र जडेजा को ढूंढना होगा, क्योंकि अब उन्हें टीम की कप्तानी करनी है।

ओपनिंग को लेकर भी आकाश चोपड़ा ने बड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि ऋतुराज गायकवाड़ के साथ वो डेवोन कॉनवे को ओपनिंग कराएंगे। उथप्पा को तीसरे और रायडू को चौथे नंबर पर उन्होंने रखा है। शिवम दुबे को छठे और धोनी को सातवें नंबर पर आकाश चोपड़ा ने रखा है। जडेजा पांचवें नंबर पर खेलेंगे।

पहले मैच के लिए आकाश चोपड़ा की सीएसके इलेवन इस प्रकार है

ऋतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, रॉबिन उथप्पा, अम्बाती रायडू, रविंद्र जडेजा, शिवम दुबे, एम एस धोनी, ड्वेन ब्रावो, राजवर्धन हंगारगेकर, क्रिस जॉर्डन और एडम मिलने।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता