राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मिचेल मार्श के ऑलराउंड प्रदर्शन की प्रशंसा करते हुए पूर्व खिलाड़ी ने दी प्रतिक्रिया 

मार्श ने राजस्थान के खिलाफ किया ऑल राउंड प्रदर्शन (Photo Credit: IPL)
मार्श ने राजस्थान के खिलाफ किया ऑल राउंड प्रदर्शन (Photo Credit: IPL)

बीती रात खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ आठ विकेट से शानदार जीत हासिल की थी। दिल्ली के लिए ऑलराउंडर खिलाड़ी मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) ने गेंद और बल्ले दोनों से ही अद्भुत प्रदर्शन किया था। पूर्व भारतीय क्रिकेटर और वर्तमान क्रिकेट एक्सपर्ट आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने मार्श की जमकर तारीफ की है।

दिल्ली और राजस्थान के बीच खेले गए मुकाबले का अपने यूट्यूब चैनल पर रीव्यू करते हुए आकाश चोपड़ा ने मार्श को मैच का स्टार परफॉर्मर चुना। उन्होंने कहा,

अंदाजा लगाने के लिए कोई प्राइज नहीं मिलेगा क्योंकि उस आदमी का नाम मिचेल मार्श है और उन्होंने एक गेंद को तो मार्स पर ही भेज दिया था। उन्होंने इतना लंबा छक्का लगाया कि वो गेंद अब तक वापस नहीं आ सकी है। पहले उन्होंने गेंदबाजी करते हुए दो विकेट हासिल किए थे और गेंदबाज के रूप में अपना काम किया था।

youtube-cover

मार्श की गेंदबाजी की भी चोपड़ा ने जमकर तारीफ की है और उनका कहना है कि संजू सैमसन की टीम ने बेहद कम स्कोर बनाया था। इसके लिए वे खुद को ही दोष दे सकते हैं। उन्होंने कहा,

ईमानदारी से बात करें तो जब दिल्ली के द्वारा गेंदबाजी की जा रही थी तो राजस्थान को कभी मोमेंटम नहीं मिला। आपने 150 से अधिक का स्कोर बनाया था, लेकिन आपने अपने आपको अच्छा मौका नहीं दिया था। शुरुआत में जोस बटलर रन नहीं बना सके और संजू सैमसन ने काफी नीचे बल्लेबाजी की थी। मार्श गेंदबाजी में दो विकेट ले गए।

शानदार तरीके से दिल्ली ने जीता मुकाबला

राजस्थान ने बीती रात पहले बल्लेबाजी करते हुए 160/6 रनों का स्कोर खड़ा किया था। गौरतलब है कि उन्होंने रविचंद्रन अश्विन को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा था और अश्विन ने इस मौके का फायदा उठाते हुए अर्धशतक लगाया। स्कोर का पीछा करते हुए दिल्ली ने पहले ओवर की दूसरी गेंद पर ही एक विकेट गंवा दिया था, लेकिन उसके बाद मार्श और डेविड वॉर्नर ने मिलकर 144 रनों की साझेदारी करते हुए दिल्ली को जीत दिलाई थी। मार्श ने 62 गेंदों में 89 रन की जोरदार पारी खेली थी जिसमें 5 चौके और 7 छक्के शामिल थे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now