Create
Notifications

IPL में अहमदाबाद की टीम के नाम का किया गया ऐलान

हार्दिक पांड्या इस टीम के कप्तान हैं
हार्दिक पांड्या इस टीम के कप्तान हैं
Naveen Sharma
visit

आईपीएल (IPL) के इस सीजन की दो नई टीमों में एक टीम अहमदाबाद भी है। इसका कप्तान हार्दिक पांड्या को बनाया गया है। इस बीच टीम का आधिकारिक नाम भी घोषित कर दिया गया है। टीम का नाम अहमदाबाद टाइटंस (Ahmedabad Titans) रखा गया है। ट्विटर पर टीम के नाम का ऐलान किया गया।

पिछले साल दो नई टीमों की बोली लगी थी इसमें अहमदाबाद की टीम के लिए सीवीसी कैपिटल ने 5625 करोड़ रूपये में यह टीम खरीदी। इसके बाद से टीम को आधिकारिक तौर से आईपीएल में शामिल करने की कवायद चल रही थी। अंत में अब टीम के नाम का ऐलान भी कर दिया गया है। कुछ दिनों पहले दूसरी नई टीम लखनऊ का भी नाम घोषित किया गया था जिसे संजीव गोयनका ग्रुप ने 7 हजार करोड़ से भी ज्यादा की राशि में खरीदा था।

अहमदाबाद टाइटंस की टीम में तीन खिलाड़ी रिटेन किये गए हैं। इनमें पहला नाम हार्दिक पांड्या का है जो अब तक मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए आए हैं। पहली बार वह मुंबई से अलग टीम के लिए खेलते हुए दिखाई देंगे। हार्दिक पांड्या को टीम का कप्तान बनाया गया है और 15 करोड़ रूपये की राशि में उनको लिया गया है।

Ahmedabad Titans it is! 💥Thoughts on the name, Ahmedabad fans? 🤔#IPL2022 #CricketTwitter https://t.co/Uly4FB2yTH

इस टीम में आने वाले दूसरे खिलाड़ी का नाम अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान हैं। वह भी 15 करोड़ रूपये की राशि के साथ आए हैं। इससे पहले राशिद खान सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के लिए खेलते थे। तीसरा नाम केकेआर से आए शुभमन गिल का है। गिल को 8 करोड़ की राशि के साथ टीम में शामिल किया गया है।

आईपीएल की नीलामी इस बार काफी बड़ी होनी है। ऐसे में सभी 10 टीमों के मालिक अपने साथ कुछ बड़े नामों को शामिल करने का प्रयास करेंगे। 12 और 13 फरवरी को होने वाली इस नीलामी को देखना दिलचस्प रहेगा।


Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now