Create

"टी20 क्रिकेट में कोई भी टीम मजबूत और कमजोर नहीं होती" - दिल्ली कैपिटल्स के सहायक कोच का बड़ा बयान 

अजीत अगरकर नई भूमिका में नजर आएंगे
अजीत अगरकर नई भूमिका में नजर आएंगे

पूर्व भारतीय गेंदबाज और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के सहायक कोच अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) का मानना है कि टी20 क्रिकेट में कोई भी टीम फेवरेट नहीं होती है और कुछ ऐसा ही आईपीएल में भी है और यहाँ कोई भी जीत सकता है। दिग्गज ने आईपीएल (IPL) 2008 में राजस्थान रॉयल्स की खिताबी जीत का उदाहरण दिया और टी20 प्रारूप की अनिश्चितताओं का उल्लेख किया।

स्टार स्पोर्ट्स के शो 'गेमप्लान' पर अगरकर ने कहा,

टी20 क्रिकेट में कोई मजबूत या कमजोर टीम नहीं है, काश यह सच होता और आप एक या दो टीमों को चुन सकते थे लेकिन ऐसा नहीं है। हमारे पास आईपीएल के पूरे संस्करण में पर्याप्त सबूत हैं कि किसी भी टीम को हराना आसान नहीं है।

उन्होंने आगे कहा,

अगर आप आईपीएल के पहले संस्करण में राजस्थान रॉयल्स को देखें, तो नीलामी में चुनी गई टीम पर हर कोई हंस रहा था, लेकिन उन्होंने ट्रॉफी जीत ली।

दिल्ली कैपिटल्स के सहायक कोच की भूमिका में नजर आएंगे अजीत अगरकर

दिल्ली फ्रेंचाइजी के लिए बतौर खिलाड़ी खेल चुके अगरकर अब सहायक कोच की भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे। एक खिलाड़ी के तौर पर अजीत अगरकर दिल्ली टीम का हिस्सा 2011 और 2013 के बीच में रहे। उन्होंने 2008 और 2010 के बीच कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए भी खेला था। कुल मिलाकर उन्होंने 62 टी20 मैच खेले हैं और 47 विकेट लिए हैं।

अगरकर, रिकी पोंटिंग (हेड कोच), प्रवीण आमरे (बल्लेबाजी कोच), जेम्स होप्स (गेंदबाजी कोच) और शेन वॉटसन (सहायक कोच) जैसे दिग्गजों के साथ के दिल्ली कैपिटल के कोचिंग स्टाफ में नजर आएंगे।

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ऋषभ पन्त की कप्तानी में बेहतरीन नज़र आ रही है। ऐसे में कहा जा सकता है कि अन्य टीमों के लिए राह आसान नहीं होने वाली है। इस बार टीम ने नीलामी में कई बड़े नामों को खरीदा है। टीम 27 मार्च को मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment