Create

IPL मेगा नीलामी की तारीखों को लेकर आया बड़ा अपडेट

आईपीएल नीलामी को लेकर बोर्ड से बयान आया है
आईपीएल नीलामी को लेकर बोर्ड से बयान आया है

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने पुष्टि की है कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की मेगा नीलामी 12 और 13 फरवरी को होगी। हालांकि वेन्यू के रूप में बेंगलुरु के रूप में जानकारी नहीं दी गई है। बेंगलुरु को वेन्यू बनाए जाने की खबरें काफी समय से चल रही है लेकिन बोर्ड की तरफ से ऐसा कुछ भी नहीं कहा गया है।

आईपीएल टीम मालिकों की मीटिंग के बाद जारी बयान में बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा है कि मेगा आईपीएल नीलामी 12-13 फरवरी को होगी और हम उससे पहले वेन्यू को लॉक कर देंगे। शाह ने यह भी कहा कि मुझे यह पुष्टि करते हुए खुशी हो रही है कि आईपीएल का 15वां सीजन मार्च के आखिरी सप्ताह में शुरू होगा और मई के अंत तक चलेगा।

जय शाह ने यह भी कहा कि टीम मालिक टूर्नामेंट भारत में ही आयोजित कराना चाहते हैं। बोर्ड भी लीग को भारत में आयोजित कराने में कोई कमी नहीं छोड़ेगा। इसके अलावा यह भी कहा कि बोर्ड ने पहले भी सुरक्षा मानकों के साथ समझौता नहीं किया इसलिए प्लान बी के ऊपर भी काम चल रहा है।

टूर्नामेंट को भारत में ही कराने की कोशिश रहेगी
टूर्नामेंट को भारत में ही कराने की कोशिश रहेगी

गौरतलब है कि भारत में इस समय कोरोना वायरस की तीसरी लहर चल रही है। ऐसे में आईपीएल को लेकर बीसीसीआई हर तरह की संभावना तलाश रही है। स्थिति खराब रहती है, तो टूर्नामेंट को यूएई लेकर जाने की संभावना भी रहेगी। पिछले दो सालों में टूर्नामेंट का आयोजन वहीँ किया गया है।

लखनऊ और अहमदाबाद के रूप में दो नई टीमें आने से आईपीएल में अब कुल दस टीमें हो गई हैं। ऐसे में मैचों की संख्या भी बढ़ेगी। नीलामी से पहले दोनों नई टीमों ने 3-3 खिलाड़ी रखे हैं। बाकी खिलाड़ी नीलामी से खरीदे जाएंगे। देखना होगा कि इस बार मेगा नीलामी में सबसे ज्यादा बोली किस खिलाड़ी की लगती है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment