अक्षर पटेल को विकेट चटकाने के लिए कुलदीप यादव जितना बहादुर होना पड़ेगा, पूर्व दिग्गज का बयान

Nitesh
अक्षर पटेल विकेट लेने के बाद (Photo Credit - IPLT20)
अक्षर पटेल विकेट लेने के बाद (Photo Credit - IPLT20)

पूर्व भारतीय ओपनर वसीम जाफर ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) के स्पिनर अक्षर पटेल को एक अहम सलाह दी है। उन्होंने कहा है कि अगर अक्षर पटेल (Axar Patel) को कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) जैसे ही विकेट चटकाने हैं तो फिर उन्हें उनकी तरह बहादुरी से गेंदबाजी करनी होगी।

कुलदीप यादव ने दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलते हुए इस आईपीएल सीजन काफी जबरदस्त गेंदबाजी की है। उन्होंने 8 मैचों में अभी तक 14.11 की औसत से 17 विकेट लिए हैं। वो टूर्नामेंट में इस वक्त दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। वहीं अक्षर पटेल की अगर बात करें तो उनका प्रदर्शन मिला - जुला रहा है।

अक्षर पटेल को बहादुरी से गेंदबाजी करनी होगी - वसीम जाफर

वसीम जाफर के मुताबिक अगर अक्षर पटेल को सफल होना है तो फिर उन्हें आक्रामक तरीके से गेंदबाजी करनी होगी। क्रिकट्रैकर पर बातचीत के दौरान वसीम जाफर ने कहा "मेरे हिसाब से ये सब मानसिकता का खेल है। अक्षर पटेल इस वक्त काफी डिफेंसिव गेंदबाजी कर रहे हैं और वो केवल डॉट गेंद की तरफ ध्यान दे रहे हैं। हालांकि कभी-कभी आपको बहादुर होना पड़ता है और विकेट लेने पड़ते हैं। अगर आपने अपने चार ओवरों के स्पेल में 20 रन दिए और कोई विकेट नहीं लिया तो दूसरे गेंदबाजों को मार पड़ सकती है। उन्हें कुलदीप यादव की ही तरह विकेट चटकाने होंगे। इससे उनके खिलाफ रन भी कम बनेंगे।"

आपको बता दें कि आईपीएल 2022 के 41वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 4 विकेट से हराते हुए शानदार जीत दर्ज की और अंक तालिका में छठे स्थान पर आ गए हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 9 विकेट पर 146 रन बनाए और दिल्ली कैपिटल्स ने इस लक्ष्य को 6 विकेट खोकर 19 ओवरों में हासिल कर लिया। कुलदीप यादव को उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Quick Links

Edited by Nitesh