आईपीएल में अगले सप्ताह से 50 फीसदी फैन्स को मिल सकती है अनुमति

फिलहाल 25 फीसदी फैन्स को ही अनुमति दी गई है
फिलहाल 25 फीसदी फैन्स को ही अनुमति दी गई है

आईपीएल (IPL) में बीसीसीआई (BCCI) अगले सप्ताह से दर्शकों की संख्या बढ़ाने की अनुमति दे सकता है। महाराष्ट्र के चार स्टेडियम में 50 फीसदी फैन्स को अनुमति मिल सकती है। एक रिपोर्ट के अनुसार सूत्रों ने क्राउड बढ़ाने की संभावना बताई है।

फर्स्ट पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार सूत्रों का कहना है कि बीसीसीआई अगले सप्ताह से आईपीएल में 50 फीसदी दर्शक क्षमता की अनुमति देने की योजना बना रहा है और इसे सभी विभागों से मंजूरी मिल गई है।

गौरतलब है कि फिलहाल आईपीएल में पहले सप्ताह के दौरान स्टेडियमों के अंदर केवल 25 प्रतिशत क्राउड की अनुमति दी जा रही है। हालांकि बाद में इस संख्या को बढ़ाने की संभावना पहले से ही जताई जा रही थी।

पिछले दो सीजन में कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए आईपीएल यूएई में हुआ था। 2020 में पूरा सीजन और पिछले साल का आधा सीजन यूएई में खेला गया था। इस बार कम दर्शकों के साथ मुंबई के तीन और पुणे के एक स्टेडियम में मुकाबले आयोजित कराने का निर्णय लिया गया था। बोर्ड ने पहले ही घोषणा की थी कि इस बार का सीजन भारत में ही खेला जाएगा। इसके लिए व्यापक स्तर पर तैयारी की गई। कोरोना वायरस के कारण ज्यादा स्टेडियम इस्तेमाल नहीं करने का निर्णय लिया गया। बाद में महाराष्ट्र सरकार से 25 फीसदी फैन्स की अनुमति भी मिल गई।

मुंबई में वानखेड़े स्टेडियम, ब्रेबोर्न स्टेडियम और डीवाई पाटिल स्टेडियम में मुकाबले खेले जा रहे हैं। इनके अलावा पुणे में भी कुछ मुकाबले खेले जाने हैं। हालांकि प्लेऑफ़ चरण के मैचों को लेकर फ़िलहाल कोई जानकारी सामने नहीं आई है। बोर्ड इसकी घोषणा बाद में करेगा।

आईपीएल में इस बार लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस के रूप में दो नई टीमों को शामिल किया गया है। ऐसे में मैचों की संख्या में भी वृद्धि हुई है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma