बीसीसीआई ने ग्राउंड्समैन और पिच क्यूरेटर के लिए किया इनामी राशि का ऐलान

इस बार आईपीएल में काफी रन वाले मैच देखने को मिले
इस बार आईपीएल में काफी रन वाले मैच देखने को मिले

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने सोमवार को आईपीएल 2022 (IPL 2022) की मेजबानी करने वाले सभी 6 स्थानों के क्यूरेटर और ग्राउंड स्टाफ की भरपूर प्रशंसा करते हुए कहा कि वे एक सफल सीज़न के 'अनसंग हीरो' थे। इन मैदानों के स्टाफ के लिए बोर्ड ने इनामी राशि का ऐलान किया है।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा कि मुझे उन व्यक्तियों के लिए 1.25 करोड़ रूपये पुरस्कार राशि की घोषणा करते हुए प्रसन्नता हो रही है जिन्होंने हमें सर्वश्रेष्ठ गेम दिए हैं। इस सीजन के अनसंग हीरो छह मैदानों के ग्राउंड्समैन और क्यूरेटर रहे हैं। हमने कुछ हाई ऑक्टेन गेम देखे हैं और मैं उनमें से प्रत्येक को उनकी कड़ी मेहनत के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। सीसीआई, वानखेड़े, डीवाई पाटिल और एमसीए पुणे के लिए प्रत्येक के लिए 25 लाख रूपये तथा ईडन और नरेंद्र मोदी स्टेडियम दोनों में से हर एक के लिए 12.5 लाख रूपये दिए जाएंगे।

गौरतलब है कि बीसीसीआई ने मुंबई और पुणे में 4 स्थानों पर महाराष्ट्र में 70 लीग मैचों की मेजबानी की। क्वालीफायर 1 और एलिमिनेटर मुकाबले कोलकाता में आयोजित किए गए थे जबकि क्वालिफायर 2 अहमदाबाद में आयोजित किए किया गया था। फाइनल मुकाबला भी अहमदाबाद में ही आयोजित किया गया था। इस तरह आईपीएल के सभी मुकाबले कुल छह मैदानों पर खेले गए थे। कोरोना वायरस को देखते हुए लीग चरण के मैच मुंबई और पुणे में खेले गए थे।

आईपीएल में पहली बार खेल रही गुजरात टाइटंस की टीम ने इस सीजन खिताबी जीत हासिल की। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में गुजरात की टीम ने 7 विकेट से जीत हासिल की। हार्दिक पांड्या और उनकी टीम ने पूरे टूर्नामेंट के दौरान बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया। इस तरह उन्होंने डेब्यू सीजन में इतिहास रच दिया।

Quick Links