"सीएसके की कप्तानी छोड़ना एमएस धोनी की बड़ी गलती थी" - दिग्गज ने दी प्रतिक्रिया 

रविंद्र जडेजा के कप्तानी छोड़ने पर एमएस धोनी ने बतौर कप्तान एक बार फिर वापसी की
रविंद्र जडेजा के कप्तानी छोड़ने पर एमएस धोनी ने बतौर कप्तान एक बार फिर वापसी की

पूर्व भारतीय खिलाड़ी मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) का मानना है कि अगर एमएस धोनी (MS Dhoni) ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की कप्तानी शुरुआत में ना छोड़ी होती, तो टीम और बेहतर स्थिति में होती। धोनी ने सीजन शुरू होने के कुछ दिन पहले ही कप्तानी छोड़ दी थी और रविंद्र जडेजा को टीम का नया कप्तान नियुक्त किया गया था।

हालाँकि जडेजा की कप्तानी में चेन्नई को अपने आठ में से छह मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा। इसी वजह से जड्डू ने कप्तानी का त्याग कर दिया और एक बार फिर यह जिम्मेदारी एमएस धोनी के कन्धों पर आ गई। धोनी के कमान संभालते ही चेन्नई ने अपने पिछले तीन में से दो मुकाबलों में जीत हासिल की है और अभी भी प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है।

स्पोर्ट्सकीड़ा के शो 'एसके मैच की बात' में बात करते हुए, मोहम्मद कैफ ने बताया कि कैसे चेन्नई की अस्थिर प्लेइंग इलेवन और गलत कप्तानी की पसंद उन्हें इस सीजन में महंगी पड़ी। उन्होंने कहा,

धोनी द्वारा सीएसके के कप्तान के रूप में पद छोड़ना एक बड़ी गलती थी। अगर धोनी प्लेइंग इलेवन में हैं तो उन्हें कप्तान होना चाहिए। जडेजा स्पष्ट रूप से कप्तानी के लिए तैयार नहीं दिखे। टी20 में जहां आपको तुरंत फैसले लेने की जरूरत होती है, वहां आपका दिमाग साफ होना चाहिए। इसके अलावा उन्होंने सिर्फ एक गेम के बाद कॉनवे जैसे क्वालिटी वाले बल्लेबाज को ड्रॉप कर दिया। इसलिए उन्होंने अपनी सर्वश्रेष्ठ इलेवन भी नहीं खिलाई।
youtube-cover

इसके अलावा कैफ ने चेन्नई और मुंबई के बीच आज होने वाले मैच को लेकर कहा कि दोनों टीमों के बीच जब भी मैच होता है तब उत्साह होता है। दोनों ही टीमों में बड़े खिलाड़ी हैं और कई बार फाइनल भी खेली हैं। हालाँकि इस सीजन दोनों टीमों का खेल अच्छा नहीं रहा है लेकिन इसके बावजूद फैंस इस मुकाबले का लुत्फ़ उठाने आएंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now