Create

ब्रायन लारा ने फ्रेंचाइजी क्रिकेट पर ध्यान देने वाले युवाओं पर जताई नाराज़गी

ब्रायन लारा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को प्राथमिकता की सलाह दी
ब्रायन लारा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को प्राथमिकता की सलाह दी

वेस्टइंडीज (West Indies) के पूर्व क्रिकेटर ब्रायन लारा (Brian Lara) ने पर्याप्त टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलने के कारण युवाओं पर नाराजगी जताई है। लारा आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के रणनीतिक सलाहकार हैं। अपने देशों में फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलना पसंद करने वाले युवाओं के लिए लारा ने कहा कि कुछ करने की जरूरत है। वह स्पोर्टस्टार से बातचीत कर रहे थे।

लारा ने कहा कि देश के लिए खेलना पहली प्राथमिकता में आना चाहिए। मैं वेस्टइंडीज के लिए खेला था, मेरे लिए अन्य अवसर खुल गए। युवा क्रिकेटरों को टेस्ट क्रिकेट छोड़ते हुए देखना निराशाजनक है। ICC को एक नियम के साथ आना चाहिए जिसमें कहा गया हो कि एक क्रिकेटर को टी20 लीग में खेलने से पहले अपने देश के लिए एक निश्चित संख्या में गेम खेलना चाहिए। इस पर कुछ करने की ज़रूरत है।

लारा ने दिवंगत क्रिकेटर शेन वॉर्न को भी याद किया और कहा कि वह जहाँ भी गए, उनका सकारात्मक प्रभाव पड़ा। दिन का खेल होने के बाद वह आपके साथ ड्रिंक करते और उन्होंने सही मुद्दों को भी उठाया। उनका प्रभाव काफी सकारात्मक था।

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के लिए आईपीएल का पिछला सीजन खराब गया था। इस बार टीम के सपोर्ट स्टाफ को मजबूत करने के इरादे से ब्रायन लारा को शामिल किया गया है। उनके अलावा मुथैया मुरलीधरन भी हैदराबाद की टीम के साथ हैं। डेविड वॉर्नर और राशिद खान भी इस बार टीम के साथ नहीं हैं।

केन विलियमसन की अगुवाई में हैदराबाद की टीम इस बार फिर से चुनौती पेश करेगी। देखना होगा कि इस बार टीम का प्रदर्शन कैसा रहेगा। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के दो दिग्गज लारा और मुरलीधरन के होने से टीम की रणनीति में कुछ अलग देखने को मिल सकता है। आईपीएल के इस सीजन का आगाज 26 मार्च को चेन्नई सुपरकिंग्स और केकेआर के बीच मैच के साथ होगा।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment