Create

गुजरात टाइटंस की जबरदस्त जीत और टॉप-2 में जगह पक्की, सीएसके की करारी हार

ऋतुराज गायकवाड़ ने जड़ा अर्धशतक (Photo: IPL)
ऋतुराज गायकवाड़ ने जड़ा अर्धशतक (Photo: IPL)

IPL 2022 के 62वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 7 विकेट से हराया। चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में सिर्फ 133-5 का मामूली स्कोर बनाया और गुजरात टाइटंस ने इस लक्ष्य को तीन विकेट खोकर 19.1 ओवरों में ही हासिल कर लिया।

चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत बिल्कुल भी अच्छी नहीं रही और तीसरे ओवर ही में टीम ने सलामी बल्लेबाड डेवॉन कॉनवे (5) का विकेट गंवा दिया था। यहां से ऋतुराज गायकवाड़ ने पहले मोईन अली (17 गेंदों में 21 रन, दो छक्के) के साथ 57 और फिर एन जगदीशन के साथ 48 रनों की साझेदारी की। इस बीच गायकवाड़ ने 44वीं गेंद पर अपना अर्धशतक भी पूरा किया। हालांकि टीम की रन गति में इजाफा करने में कामयाब नहीं हुए।

राशिद खान ने पहले 16वें ओवर में गायकवाड़ और फिर 17वें ओवर में शिवम दुबे को आउट करते हुए सीएसके डबल झटका दिया। गायकवाड़ ने आउट होने से पहले 49 गेंदों में 4 चौके और एक छक्के की मदद से 53 रन बनाए। अंतिम कुछ ओवरों में भी सीएसके की रनों की गति ज्यादा तेज नहीं हुई और गुजरात ने आखिरी के कुछ ओवरों में जबरदस्त गेंदबाजी की। धोनी (7) को भी आखिरी ओवर में शमी ने आउट कर दिया। सीएसके ने आखिरी 5 ओवरों में सिर्फ 24 रन दिए और इस बीच उन्होंने एक भी चौका नहीं लगाया।

अंत में एन जगदीशन ने नाबाद रहते हुए 33 गेंदों में 3 चौके और एक छक्के की मदद से 39* रन बनाए। मिचेल सैंटनर ने एक* रन बनाया। गुजरात टाइटंस के लिए मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए, अल्जारी जोसेफ, साई किशोर और राशिद खान को एक-एक विकेट मिला।

134 रनों का पीछा करने उतरी गुजरात जायंट्स को ऋद्धिमान साहा और शुभमन गिल (17 गेंदों में 18 रन, तीन चौके) ने बेहतरीन शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 59 रनों की साझेदारी की। साहा ने इसके बाद मैथ्यू वेड के साथ 31 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को काफी मजबूत स्थिति में पहुंचाया। सीएसके ने वेड (15 गेंदों में 20 रन, दो चौके) और हार्दिक पांड्या को 10 रनों के अंदर आउट जरूर किया, लेकिन उन्होंने वापसी करने में काफी देर कर दी।

साहा (57 गेंदों में 8 चौके और एक छक्का, 67* रन) ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली और अंत में डेविड मिलर (20 गेंदों में 15* रन, एक चौके) के साथ 37 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को आसानी से जीत दिलाई। चेन्नई सुपर किंग्स के लिए मथीशा पथिराना ने सबसे ज्यादा दो विकेट और मोईन अली ने एक विकेट लिया।

Quick Links

Edited by Narender
Be the first one to comment