Create

एम एस धोनी इस आईपीएल सीजन के बाद रिटायर नहीं होंगे, प्रमुख सदस्य ने दिया बयान

Nitesh
एम एस धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी छोड़ दी है (Photo Credit - IPL)
एम एस धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी छोड़ दी है (Photo Credit - IPL)

एम एस धोनी (MS Dhoni) के चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की कप्तानी छोड़ने के बाद ये कयास लगाए जा रहे हैं कि क्या वो इस आईपीएल (IPL) सीजन के बाद संन्यास ले लेंगे। क्या ये उनका आखिरी आईपीएल सीजन होगा ? हालांकि चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ काशी विश्वनाथ ने कहा है कि एम एस धोनी अगले आईपीएल सीजन में भी खेलते रहेंगे और सभी खिलाड़ियों को गाइड करते रहेंगे।

आईपीएल के सबसे सफल कप्तान और सीएसके को चार बार चैंपियन बनाने वाले महेंद्र सिंह धोनी ने सीजन शुरू होने से पहले ही टीम की कप्तानी छोड़ दी है। धोनी ने टीम के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को कप्तानी सौंप दी है।

एम एस धोनी लगातार खिलाड़ियों को गाइड करते रहेंगे - सीएसके सीईओ

धोनी के कप्तानी छोड़ने के बाद टीम के सीईओ ने कहा है कि पूर्व कप्तान अगले सीजन का भी हिस्सा होंगे। द इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में उन्होंने कहा "नहीं मुझे ऐसा नहीं लगता है। वो आगे खेलते रहेंगे। हमने हमेशा एम एस धोनी के फैसले का सम्मान किया है। वो हमारा सबसे बड़ा मजबूत पक्ष रहे हैं। वो लगातार टीम के सबसे अहम सदस्य बने रहेंगे और जडेजा समेत सभी खिलाड़ियों को गाइड करते रहेंगे। धोनी चाहते थे कि कप्तानी का ट्रांजिसन काफी स्मूथ तरीके से हो और इसी वजह से उन्होंने ये फैसला लिया। एक कप्तान और प्लेयर के तौर पर उन्होंने हमेशा सीएसके की चिंता की है और ये निर्णय भी उन्होंने टीम के हित में ही लिया होगा।"

आपको बता दें कि एम एस धोनी 2008 से ही चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी कर रहे थे। धोनी की कप्तानी में सीएसके ने 2010 और 2011 में लगातार दो बार खिताब जीता था। इसके बाद दो साल का बैन झेलने के बाद 2018 में वापसी करते हुए भी सीएसके की टीम चैंपियन बनी थी। 2021 में भी उन्होंने खिताब पर कब्जा जमाया था।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment