Create

महेंद्र सिंह धोनी को कप्तान बनाने के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स के सीईओ का बयान

चेन्नई का प्रदर्शन इस सीजन काफी खराब रहा है
चेन्नई का प्रदर्शन इस सीजन काफी खराब रहा है

चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) में रविन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की जगह एक बार फिर से महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को कप्तानी की कमान थमाई गई है। इसको लेकर टीम के सीईओ की तरफ से बयान आया है। उन्होंने यह निर्णय टीम मैनेजमेंट की तरफ से उठाया गया कदम बताया है। धोनी अब सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ कप्तानी करेंगे।

एनडीटीवी के अनुसार चेन्नई सुपरकिंग्स के सीईओ काशी विश्वनाथन ने कहा है कि यह टीम प्रबंधन द्वारा लिया गया निर्णय है। यह एक सहज प्रक्रिया होगी।

गौरतलब है कि आईपीएल शुरू होने से पहले धोनी ने कप्तानी छोड़ दी थी और रविन्द्र जडेजा को कप्तान बनाया गया था। यह हैरान करने वाला निर्णय था लेकिन टीम के भविष्य को देखते हुए ऐसा कदम उठाया गया था। जडेजा के लिए यह एक बड़ी परीक्षा थी और वह इसमें पास नहीं हो पाए। जडेजा की कप्तानी में खेले गए 8 मुकाबलों में चेन्नई सुपरकिंग्स को 2 बार जीत दर्ज करने का मौका मिला 6 मैचों में चेन्नई सुपरकिंग्स को पराजय का सामना करना पड़ा।

प्लेऑफ़ की कम होती संभावनाओं के बीच टीम मैनेजमेंट ने एक बड़ा निर्णय लिया। इसमें जडेजा की जगह फिर से धोनी को कप्तान बनाने का फैसला लिया गया। हालांकि मैचों के दौरान कई बार देखा गया है कि धोनी ही निर्णय ले रहे थे। अब पूरी तरह से टीम के हर गेम में उनकी जिम्मेदारी रहेगी।

CSK CEO (in NDTV) said "The decision (MS Dhoni again as captain) has been taken by the team management - it will be a smooth process".

रविन्द्र जडेजा के ऊपर भी एक अतिरिक्त दबाव था जो उनके व्यक्तिगत प्रदर्शन में बाधा बन रहा था। अब उनके ऊपर से भी यह दबाव हट गया है। आने वाले मैचों में चेन्नई सुपरकिंग्स का प्रदर्शन देखने लायक रहेगा।

चेन्नई सुपरकिंग्स रविवार को डबल हेडर के दूसरे मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैदान पर उतरेगी। धोनी के लिए इस सीजन बतौर कप्तान यह पहला मुकाबला होगा। देखना होगा कि वह क्या रणनीति अपनाएंगे।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment