Create
Notifications

दिल्ली कैपिटल्स ने 4 खिलाड़ी रिटेन किये, ऋषभ पन्त को मिली सबसे ज्यादा राशि

दिल्ली की टीम से श्रेयस अय्यर को बाहर किया गया है
दिल्ली की टीम से श्रेयस अय्यर को बाहर किया गया है
Naveen Sharma
visit

दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल नीलामी से पहले अपने चार खिलाड़ी रिटेन किए हैं। खास बात यह रही कि श्रेयस अय्यर को टीम से बाहर कर दिया गया है। ऋषभ पन्त को सबसे ज्यादा राशि में रिटेन किया गया है। तीन भारतीय और एक विदेशी खिलाड़ी को दिल्ली कैपिटल्स ने रिटेन किया है। कगिसो रबाडा को भी रिटेन नहीं किया गया है।

ऋषभ पन्त को 16 करोड़ रूपये की धन राशि में रिटेन किया गया है। अक्षर पटेल को 12 करोड़ रूपये की राशि में रखा गया है। उनके अलावा पृथ्वी शॉ को 7.5 करोड़ रूपये की राशि में खरीदा गया है। चौथे खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका के एनरिक नॉर्टजे हैं। उनको 6.5 करोड़ रूपये में रिटेन किया गया है।

🚨 DELHI CAPITALS' RETENTIONS 🚨Pause what you're doing and have a look at the DC Tigers who aren't going anywhere 💙Read More 👉🏼 bit.ly/3lmhxDg#YehHaiNayiDilli #IPLRetention https://t.co/FEOplhKUdh

श्रेयस अय्यर को रिटेन नहीं कर पाने को लेकर टीम मालिक पार्थ जिंदल ने कहा कि श्रेयस अय्यर, शिखर धवन, कगिसो रबाडा और आर अश्विन को खोने के बारे में बिल्कुल दिल टूट गया। मुझे लगता है कि नीलामी की प्रक्रिया इस तरह है। मुझे लगता है कि इस पर एक नजर डालने की जरूरत है। आप खिलाड़ियों को तैयार करते हैं, फिर वे जाकर आपके देश के लिए खेलते हैं और फिर आप उन्हें खो देते हैं। मुझे लगता है कि आईपीएल को इस पर गौर करना चाहिए। मैं उन सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देता हूं जो दिल्ली कैपिटल्स के साथ थे। हमारे पास जो भी पैसा है, उससे हम ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ियों को नीलामी में वापस लाने की कोशिश कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली के लिए श्रेयस अय्यर ने पिछले कुछ सालों में बेहतरीन बल्लेबाजी की है। पिछले सीजन आईपीएल के पहले चरण के समय वह चोटिल होकर बाहर हो गए थे। इसके बाद ऋषभ पन्त को कप्तान बना दिया गया। अय्यर वापस आए लेकिन पन्त को कप्तान रखा गया। शायद अब अय्यर किसी अन्य टीम की कप्तानी करते हुए दिख सकते हैं।


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now