"एमएस धोनी ने दी थी अहम सलाह", प्‍लेयर ऑफ द मैच डेवोन कॉनवे ने दिया बड़ा बयान

डेवोन कॉनवे ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ केवल 49 गेंदों में 87 रन बनाए
डेवोन कॉनवे ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ केवल 49 गेंदों में 87 रन बनाए

डेवोन कॉनवे (Devon Conway) ने एक बार फिर अपनी उपयोगिता साबित की और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (Chennai Super Kings) के लिए धमाकेदार पारी खेली। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने रविवार को दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi Capitals) के खिलाफ केवल 49 गेंदों में 7 चौके और पांच छक्‍के की मदद से 87 रन बनाए।

न्‍यूजीलैंड के बल्‍लेबाज डेवोन कॉनवे की पारी की मदद से चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने नवी मुंबई के डीवाय पाटिल स्‍टेडियम पर खेले गए आईपीएल 2022 के 55वें मैच में 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 208 रन बनाए। जवाब में दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम 17.4 ओवर में 117 रन पर ऑलआउट हो गई। इस तरह सीएसके ने 91 रन की विशाल जीत दर्ज की।

सीएसके की जीत में कॉनवे का योगदान अहम रहा। डेवोन कॉनवे को उनकी शानदार पारी के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। कॉनवे ने बताया कि मैच में उन्‍हें कप्‍तान एमएस धोनी ने क्‍या सलाह दी थी। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के ओपनर डेवोन कॉनवे ने कहा, 'एमएस धोनी ने मुझे कहा था कि मुझे पूरी गेंदें खेलने को मिलेगी। तो मैंच पिच पर जाकर सीधे शॉट्स खेलूं। मैं स्‍वीप शॉट खेलकर आउट हो रहा था।'

शानदार पारी के खेलने के सवाल पर कॉनवे ने कहा, 'हमारा ध्‍यान चीजों को साधारण रखने पर था। रुतुराज से बात करना और अपनी योजनाओं का क्रियान्‍वयन करना अहम था। बल्‍लेबाजी कोच माइकल हसी से पिच को समझने और उनके गेंदबाजों के रवैये के बारे में बातचीत हुई, जिससे काफी मदद मिली। मुझे रुतुराज गायकवाड़ के साथ साझेदारी करने में खुशी हुई। वो जिस तरह बल्‍लेबाजी करता है, उससे मेरा काम आसान हो गया।' पता हो कि रुतुराज गायकवाड़ (41) और डेवोन कॉनवे ने पहले विकेट के लिए 110 रन की साझेदारी करके सीएसके के बड़े स्‍कोर की नींव रखी थी।

अपनी पारी के बारे में बात करते हुए कॉनवे ने कहा, 'सभी प्रारूपों का खिलाड़ी होना मेरा ब्रांड है। मैं सकारात्‍मक रहते हुए आगे आता हूं और स्थिति का आकलन करता हूं। मेरा ध्‍यान उसी पर टिका होता है।'

Quick Links

Edited by Vivek Goel
App download animated image Get the free App now